Home World Europe/America ओबामा के टिवटर पर आते ही लाखो फॉलोवर बनें

ओबामा के टिवटर पर आते ही लाखो फॉलोवर बनें

0
ओबामा के टिवटर पर आते ही लाखो फॉलोवर बनें
obama joins twitter, racism quickly follows
obama joins twitter, racism quickly follows
obama joins twitter, racism quickly follows

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का पहली बार टिवटर पर अपना अकाउंट बनाते ही महज 5 घंटे के अंदर उनके लाखों फॉलोवर बन गए।

ओबामा ने अब अपना टिवटर अकाउंट बनाया है, जिस पर उन्होंने खुद को एक पिता और एक पति बताया है। ओबामा ने अपने पीओटीयूएस अकाउंट से ट्वीट किया हलो, टिवटर! मैं बराक, सचमुच! छह साल हो गए और आखिरकार मुझे मेरा खुद का टिवटर अकाउंट मिल गया।,

टिवटर के एक प्रवक्ता तुरंत इस बात की पुष्टि नहीं कर सका कि इतने कम समय में भारी संख्या में समर्थकों से जुडऩे के मामले में ओबामा का कोई रिकार्ड बना है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉड्र्स के अनुसार सबसे तेज गति से एक लाख फॉलोवर बनाने का रिकार्ड अभिनेता राबर्ट डाउनी जूनियर का है जिन्होंने अप्रेल 2014 में 23 घंटे 22 मिनट में यह रिकार्ड बनाया था।

ओबामा इससे पहले भी टिवटर और फेसबुक के माध्यम से अपने संदेश देते रहे हैं। उन्होंने 2008 के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार में व्हाइट हाउस के टिवटर अकाउंट का इस्तेमाल किया था।

व्हाइट हाउस में सोशल मीडिया के सलाहकार अलेक्स वाल ने कहा कि ऐसा नहीं है कि ओबामा ने पहली बार टवीट किया है, इससे पहले भी वह व्हाइट हाउस के अकाउंट से टवीट करते रहे हैं लेकिन पीओटीयूएस अकाउंट पर राष्ट्रपति के आने से अमरीका के लोगों को उनसे सीधे जुडऩे में आसानी होगी।

ओबामा ने टवीटर पर पत्नी मिशेल ओबामा, पूर्व राष्ट्रपतियों जार्ज डब्ल्यू बुश और बिल क्निंटन को फॉलो किया है लेकिन उन्होंने पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्निंटन को फॉलो नहीं किया है।

क्निंटन ने ओबामा को टिवटर पर स्वागत करते हुए पूछा कि क्या आपका टिवटर हैंडर आपके जाने के बाद ह्वाइट हाउस का रहेगा। इस ओबामा ने कहा हां, यह हैंडल ह्वाइट हाउस के पास ही रहेगा, क्या किसी को इसमें रुचि है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here