ओखी : केरल को मोदी के समक्ष प्रस्तुति की अनुमति का इंतजार

Okhi: Kerala awaiting permission for presentation to Modi
Okhi: Kerala awaiting permission for presentation to Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को केरल दौरे पर हैं और इस दौरान राज्य सरकार प्रधानमंत्री के समक्ष ओखी तूफान से हुए नुकसान पर एक प्रस्तुति देने की मंजूरी मिलने का इंतजार कर रही है। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से तूफान से हुए नुकसान की भरपाई के लिए 1,843 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद मांगी है और वह मोदी के समक्ष इस बारे में एक प्रस्तुति देना चाहती है।

राज्य सरकार के सूत्रों के अनुसार, नरेंद्र मोदी की 19 दिसंबर को प्रस्तावित कुछ घंटों की यात्रा के दौरान केरल में तूफान और उसके बाद की स्थिति पर आधारित प्रस्तुति की अनुमति के लिए कई बार आग्रह किया गया है।

मोदी मंगलवार अपराह्न् 1.30 बजे केरल की राजधानी पहुंचेंगे और उसके बाद पड़ोसी कन्याकुमारी के लिए उड़ान भरेंगे। दिल्ली लौटने से पहले वह ओखी से सर्वाधिक प्रभावित केरल के दो तटीय गांवों का भी दौरा करेंगे। केरल सरकार की यहां राजभवन में प्रस्तुति देने की योजना है।

ओखी ने केरल व तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में 30 नवंबर को दस्तक दी थी। कोझिकोड तट पर एक और मछुआरे का शव बरामद होने के बाद इस तूफान में मृतकों की संख्या 72 हो गई है।

मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने रविवार को मछली पकड़ने में इस्तेमाल होने वाली नौकाओं के मालिकों और मछुआरा समूहों के साथ एक बैठक की, जिसमें नौका मालिकों से आग्रह किया गया कि वे लापता मछुआरों को तलाशने में मदद के लिए 200 नौका तैनात करें।