Home Entertainment Bollywood ओमपुरी ने कानपुर में जताई थी राजनीति में आने की इच्छा

ओमपुरी ने कानपुर में जताई थी राजनीति में आने की इच्छा

0
ओमपुरी ने कानपुर में जताई थी राजनीति में आने की इच्छा

ompuri in kanpur

कानपुर। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ओमपुरी का दिल का दौरा पड़ने के चलते शुक्रवार को दुनिया से अलविदा हो गए पर कानपुर में उन्होंने जो दिल खोलकर बाते कही थी वह अब यादें बनकर रह गई।

यहां पर उन्होंने साफ कहा था कि राजनीति में आना चाहते हैं पर समय की तलाश है। कानपुर में 17 जुलाई 2016 को आयोजित एक फिल्म फेस्टिवल के दौरान ओमपुरी आए हुए थे। यहां पर उन्होंने दिल खोलकर बातें कही थी।

जब उनसे पूछा गया कि क्या राजनीति में आना चाहते हैं तो उन्होंने हंसते हुए कहा था कि मैं राजनीति में आने को तैयार हूं पर अभी समय का इंतजार है। पीएम मोदी की जिस तरह उन्होंने तारीफ की थी उससे लग रहा था कि वह भाजपा में जल्द आ सकते हैं।

उन्होंने कहा था कि जरा सोचिए कि पानी नहीं होगा तो शौचालय कैसे साफ रहेंगे और म्युनिसिपलिटी के लोग कूड़ा नहीं उठाएंगे तो गंदगी तो जस की तस रहेगी। उन्होंने स्वच्छता, पाकिस्तान व भ्रष्टाचार को भारत के विकास पर रोड़ा बताया था।

दोनों देशों पर शरारती तत्व

कानपुर जिस दौरान ओमपुरी आए थे उस दौरान पाकिस्तान के आतंकी भारत के कई जगहों पर सेना को निशाना बनाया था। इस पर उन्होंने मीडिया से कहा था कि मैं कई बार पाकिस्तान के शहरों में गया जहां मुझे जबरदस्त प्यार मिला। कराची वाले जहां अपनी मेहमान नवाजी के लिए जाने जाते थे, वहीं लहौर में सिवईयों परोसी जाती थीं। पाकिस्तान में लोग मेरी फिल्में देखते हैं और मुझे पसंद करते हैं। मुझे भी वे लोग खराब नहीं लगे। हां शरारती तत्व तो दोनों तरफ हैं, भारत में लाठी-डंडे वाले हैं तो पाकिस्तान में एके-56 वाले। जिनके चलते दोनों देश के बीच कई दशकों से रार चल रहा है। सरकारों को इन पर लगाम लगाना चाहिए।

om puri

रोए थे शहीद के घर

मशहूर अभिनेता ओमपुरी अपने 66वें जन्मदिन पर आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिक नितिन यादव के इटावा नगला बारी गांव में जाकर फूट-फूटकर रोये थे। वहां वह शहीद नितिन के परिजनों से मिले और उनके माता-पिता को गले लगाया और पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया। वह वहां तीन घंटे तक गांव के लोगों के साथ रहे। उन्होंने पहले तो नितिन की तस्वीर को देखा और और कई मिनट तक देखते ही रहे। ओमपुरी ने इस मौके पर जय जवान, जय किसान का नारा भी बुलंद किया।

देखें ओम पुरी की अंतिम तस्वीरे

Breaking News: ओमपुरी अभी भी जिन्दा हैं!

OMG.. ओमपुरी का निधन : अभिनय के आसमान में छाया अंधेरा

ओमपुरी का निधन, बॉलीवुड की दुनिया में मातम का माहौल