Home Karnataka Bengaluru कर्नाटक : बोरवेल में फंसी बच्ची को बचाने की कोशिश जारी

कर्नाटक : बोरवेल में फंसी बच्ची को बचाने की कोशिश जारी

0
कर्नाटक : बोरवेल में फंसी बच्ची को बचाने की कोशिश जारी
Operation on to rescue girl stuck in Karnataka Borewell
Operation on to rescue girl stuck in Karnataka Borewell
Operation on to rescue girl stuck in Karnataka Borewell

बेलगावी। उत्तरी कर्नाटक के बेलगावी जिले के एक गांव में एक बोरवेल में फंसी बच्ची को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी है।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के एक सदस्य ने कहा कि बोरबेल के चारों तरफ कड़ी और पथरीली जमीन छह साल की कावेरी को बचाने के अभियान में बाधा डाल रही है। कावेरी शनिवार शाम अपने दोस्तों के साथ खेल रही थी, इसी दौरान वह फिसलकर बोरवेल में गिर गई।

बेलगावी जिले से 145 किमी दूर अथानी तालुका के झुनजुरावाडी गांव में यह घटना हुई। यह राजधानी बेंगलुरु से 640 किमी दूर है।

सदस्य ने कहा कि हमने अब तक 10 फुट की सुरंग खोदी है और कावेरी तक पहुंचने के लिए 20 फुट की सुरंग खोदने का काम जारी है, जिससे उसे जल्द से जल्द निकाला जा सके।

अधिकारी ने कहा कि दल ने रस्सियों और हुक के जरिए बोरबेल से कावेरी को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

बच्ची की मां सविता को इस हादसे की जानकारी मिलने पर वह बेहोश हो गईं, उन्हें इलाज के लिए पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बेंगलुरू में कहा कि लड़की के बोरवेल में गिरने की घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा।

सिद्धारमैया ने कहा कि यह जमीन मालिक और बोरवेल ठेकेदार की जिम्मेदारी है कि वे ग्राम पंचायत को सूचित करें कि बोरवेल खुला हुआ है या ढका नहीं गया है।

इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के राज्य इकाई के अध्यक्ष बी.एस. येदियुरप्पा ने राज्य सरकार से कहा कि सरकार इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाए, ताकि बच्चे इसका शिकार नहीं हों।

येदियुरप्पा ने बेंगलुरू में कहा कि इस तरह की घटनाएं रोकी जा सकती हैं, बशर्ते अधिकारी बोरवेल को ढक दें या बंद कर दें, जो सूखे व गर्मी की वजह से बेकार हो गए हैं।