Home India City News भाजपा की कुनीतियों का विरोध राष्ट्रविरोध नहीं : पायलट

भाजपा की कुनीतियों का विरोध राष्ट्रविरोध नहीं : पायलट

0
भाजपा की कुनीतियों का विरोध राष्ट्रविरोध नहीं : पायलट
opposing the bjp's policies doesn't mean one is opposing the nation says sachin pilot
opposing the bjp's policies doesn't mean one is opposing the nation says sachin pilot
opposing the bjp’s policies doesn’t mean one is opposing the nation says sachin pilot

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश भाजपा द्वारा चलाए जाने वाले जन-स्वाभिमान कार्यकम को भाजपा की ओछी राजनीति से प्रेरित बताते हुए इसे हास्यास्पद करार दिया है।

पायलट ने एक बयान में कहा कि भाजपा की कुनीतियों का विरोध राष्ट्रविरोध नहीं है। भाजपा अपने वोटबैंक के तुष्टीकरण के लिए राष्ट्रवाद को अपने अनुसार परिभााषित करने का गलत प्रयास कर रही है। उन्होंने जन-स्वाभिमान कार्यक्रम पर सवाल उठाते हुए कहा कि देश की जनता ने भाजपा को जनादेश शासन करने के लिए सौपा है, अपनी विचारधारा थोपने के लिए नहीं।

कांग्रेस पार्टी देश और कानून के खिलाफ काम करने वालों के हमेशा विरोध में रही है। कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान नेतृत्व क्षमता व प्रशासनिक कौशल के आधार पर आतंकवाद को नियंत्रित किया था। जबकि भाजपा को जब अवसर मिला, तो उसके नेता आतंकवादियों को आजाद कर देश की सीमाओं के बाहर अफगानिस्तान के कंधार में छोड़ कर आए थे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज देश विरोधी ताकतें सिर उठा रही है। हर मोर्चे पर विफल रहने वाली भाजपा सरकार नए-नए हथकंडे अपनाकर जनता को भ्रमित करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि भारत के राजनीतिक इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है कि सत्ता में बैठे लोग व्यवस्था को कायम रखने के स्थान पर अराजकता फैला रहे हैं।

पायलट ने कहा कि भारत की संास्कृतिक विविधता में एकता की मिसाल है। देश के सामाजिक ताने-बाने को अक्षुण्ण राने के लिए कांग्रेस ने जो काम किए, उनसे बौखलाकर सियासी फायदे के लिए भाजपा विघटनकारी ताकतों को शह देने के साथ ही छात्रों का अपराधीकरण करने पर आमदा है।

उन्होंने बायतू से भाजपा विघायक कैलाश चौधरी द्वारा कांगे्रस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में की गई टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि जैसी अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं वह देश की समरसता को बिगाड़ रही है।

भाजपा का जन-स्वाािमान कार्यक्रम ढोंग है क्योंकि जो लोग आतंकवादियों को ससमान आजाद करते है और जो लोग धार्मिक उन्माद फैलाकर देश को बांटना चाहते हैं, वे लोग ऐसे अभियान चलाकर अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने का असफल प्रयास कर रहे हैं।

भाजपा ने स्वहित के लिए राष्ट्रहित के साथ समझौता करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। ऐसे में अपनी बौखलाहट को छिपाने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधकर भाजपा जनता का ध्यान भटकाना चाहती है।

पायलट ने कहा कि ऐसे तथाकथित अभियान चलाने के स्थान पर भाजपा को अपराधों पर अंकुश लगाने की ओर ध्यान देना चाहिए और अपनी जिम्मेदारी को ग्रहण करते हुए समाज के कमजोर तबकों के सम्मान एवं सुरक्षा भी सुनिश्चित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने नेताओं की बेलगाम बयानबाजी पर अंकुश लगाए क्योंकि सत्ताधारी लोगों की ऐसे हरकतें प्रदेश की साख पर बट्टा लगा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here