Home Entertainment ऑस्कर में ला ला लैंड की धूम, छह पुरस्कार जीते

ऑस्कर में ला ला लैंड की धूम, छह पुरस्कार जीते

0
ऑस्कर में ला ला लैंड की धूम, छह पुरस्कार जीते
Oscar 2017 : La La Land wins six awards
Oscar 2017 : La La Land wins six awards
Oscar 2017 : La La Land wins six awards

मुंबई। साल 2017 के अकादमी पुरस्कारों में उम्मीदों के मुताबिक फिल्म ला ला लैंड की धूम रही, जिसने अलग अलग श्रेणियों में छह पुरस्कार जीते, मगर ये फिल्म बेस्ट फिल्म के पुरस्कार से चूक गई।

ला ला लैंड को बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट ओरिजनल स्कोर, बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग, बेस्ट सिनेमाटोग्राफी, बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन की श्रेणियों में पुरस्कृत किया गया।

ला ला लैंड की हीरोइन ईमा स्टोन को बेस्ट एक्ट्रेस की ट्राफी मिली, तो डायरेक्टर डैमी शेजले को बेस्ट डायरेक्टर की ट्रॉफी मिली। बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड सिटी ऑफ स्टार.. के लिए जस्टिन हुरविट्स, बेंज पासिक और जस्टिन पॉल की टीम को मिला। इसी फिल्म के लिए बेस्ट ओरिजनल स्कोर की ट्रॉफी जस्टिन हुरविट्स को मिली।

लुईस सैंड्रेन ने इसी फिल्म के लिए बेस्ट सिनेमाटोग्राफी की ट्रॉफी जीती। डेविड वास्को और सैंडी रोनिल्डस की टीम ने बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन की ट्रॉफी पर कब्जा किया।

बेस्ट फिल्म के लिए पहले ला ला लैंड का नाम घोषित हुआ, लेकिन बाद में ये पुरस्कार मून लाइट फिल्म को मिला, जबकि बेस्ट हीरो के लिए मानचेस्टर बाई द सी में मुख्य भूमिका निभाने वाले चेजी एफ्लिक को मिला।

मून लाइट ने बेस्ट फिल्म के अलावा बेस्ट एडोप्डेट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड जीता। ये अवॉर्ड इसके लेखक बैरी जैंकिस और ट्रेल ऐल्विन मैकैनरे को मिला।

बेस्ट ओरिजनल स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड फिल्म मानचेस्ट बाई द सी के लिए कैंथ लारेगन को दिया गया। विदेशी भाषा की फिल्म की श्रेणी में असगर फराहदी की ईरानी फिल्म सेल्समैन को बेस्ट चुना गया।