Home Breaking गोपालन राज्यमंत्री देवासी ने की जनसुनवाई

गोपालन राज्यमंत्री देवासी ने की जनसुनवाई

0
गोपालन राज्यमंत्री देवासी ने की जनसुनवाई
otaram dewasi jansunwai
otaram dewasi  jansunwai
otaram dewasi jansunwai

सबगुरु न्यूज-सिरोही। गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने ष्षनिवार को सिरोही विधानसभा क्षेत्र के दस गांवों में जनसुनवाई करके अभाव-अभियोग सुने। देवासी ने चडुवाल, तंवरी, फाचरिया, निम्बोडा, मडिया, आकूना, टुआ, डुगरपुरा, हालीवाडा एवं सिलदर गांवों में सामने आई समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान चडुआल में फाचरिया से मोहब्बतनगर तक डामर सडक, फाचरिया सडक निर्माण, कक्षा 8 वीं तक स्कूल को क्रमोन्नत करने, पुरोहित कॉलोनी में सीसीरोड बनाने की मांग सामने आई।

उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों से सडक के लिए जमीन का मसला निपटाने का निर्देश दिए ताकि समस्या समाधान हो सके। इसी तरह स्कूल को क्रमोन्नत करने के लिए प्रस्ताव बनाने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए।
देवासी ने आंगनवाडी केन्द्र से गोविन्द कुमार के घर तक सीसीरोड का मांग पर 6 लाख रुपये देने की घोषणा की साथ ही बोरवेल के प्रस्ताव जलदाय विभाग को बनाकर देने के निर्देश दिए।

उन्होंने भीलांे की ढाणी में विद्युत कनेक्शन के लिए ग्राम पंचायत में प्रस्ताव लेकर कार्य योजना के निर्देश देते हुए एक डीपी ओर लगाने के साथ ही ढीले तारों को ठीक करने , तालाब के ओवरफ्लो की समस्या को भी हल करने के निर्देश दिए।
तवरी में सीनियर सैकंडरी स्कूल की चार दीवारी, शौचालय निर्माण के भुगतान नहीं , हिन्दी का शिक्षक नहीं होने , राप्रावि ढीबी में विद्युत कनेक्शन नहीं होने, एक अतिरिक्त चिकित्सक लगाने, आवारा पशुओं की समस्या सामने आई।

देवासी ने 3 लाख रुपये विधायक कोष से पानी की टंकी बनवाने एवं गौरव पथ के निर्माण के लिए माह मार्च के बाद प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने गोचर व ओरण के प्रस्ताव भिजवाने को भी कहा।
फाचरिया में सडक की समस्या एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की मांग ग्रामीणों द्वारा रखी गई , जिस पर राज्यमंत्री ने समस्या निदान करने के आवश्वास देते हुए 4 लाख रुपये सामुदायिक भवन बनाने की घोषणा की।
निम्बोडा में विद्युत बिल अधिक आने, पेयजल, सीसी रोड एवं अध्यापकों की कमी की समस्या ग्रामवासियों ने की, इस पर राज्यमंत्री ने मार्च से पूर्व पेयजल की समस्या को दूर करने एवं विद्युत बिल ज्यादा आने की समस्या के जांच के निर्देष दिए।
मडिया में ग्रेवल सडक, अध्यापकों की कमी व एकीकृत स्कूल को अलग करने, बैक शाखा खोलने , सीसी रोड, बीएसएनएल का टावर लगाने, हैण्डपम्प ठीक करने एवं गौरव पथ का निर्माण करने की समस्या ग्रामीणों ने अवगत कराया , जिस पर राज्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही समस्याओं को निपटाने के निर्देश दिए।

आकूना, टुआ, डुंगरापुरा, हालीवाडा व सिलदर में जन सुनवाई की जिसमें आधारभूत सुविधा के संबंधित समस्याएं सामने आई, जिस पर राज्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
-फ्लोराईड मुक्त पानी प्लाट का शुभांरभ
ग्राम टूआ व डुंगरपुरा में सौर उर्जा से संचालित फ्लोराईड मुक्त पानी प्लाट का शुभांरभ किया जो करीब 8-8 लाख रूपये की लागत के है। जन सुनवाई के वक्त सिरोही प्रधान श्रीमती प्रज्ञा कुंवर, उप प्रधान नरेश प्रजापत , राज्य पशुपालक कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र देवासी, ब्लॉक मंडल अध्यक्ष छगनलाल पटेल, भवानीसिंह , नेनसिंह, कुलदीप सिंह, पुष्पा कंवर, सरपंचगण, एवं आम जन व अधिकारीगण मौजूद थे।