Home Headlines फिल्म पद्मावती के विरोध के समर्थन में उतरी कांग्रेस

फिल्म पद्मावती के विरोध के समर्थन में उतरी कांग्रेस

0
फिल्म पद्मावती के विरोध के समर्थन में उतरी कांग्रेस
congress leader pratap singh khachariyawas
congress leader pratap singh khachariyawas
congress leader pratap singh khachariyawas

जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस ने पद्मावती फिल्म की शूटिंग को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता प्रतापसिंह खाचरिवास ने कहा कि इतिहास और धरोहर की रक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी है।

रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मलेन में खाचरियावास ने कहा कि रानी पद्मावती हमारी प्रेरणा स्रोत है। इतिहास पूरी दुनिया में एक अलग स्थान रखता है। लोग मेवाड के इतिहास और वहां की भक्ति और शक्ति की पूजा करते हैं।

भक्त शिरोमणि मीरा, महाराणा प्रताप, महारानी पदमिनी और पन्नाधाय का बलिदान और तपस्या हमको एक नई ताकत और ऊर्जा प्रदान करते है। ऐसे में कुछ फिल्मकार हमारे इतिहास को तोड मरोडकर उनमें मसाला लगाकर पैसे कमाना चाहते हैं जो कि लोगों की भावनाओं का अपमान है।

ऐसे में एक महिला मुख्यमंत्री का चुप रहना और इस विषय पर सरकार का कोई भी वक्तव्य नहीं आना प्रदेश और देश की जनता तथा इतिहास और हमारी पारम्परिक धरोहर और संस्कृति का अपमान है।

इस अवसर पर पूर्वमंत्री बृजकिशोर शर्मा ने कहा कि पूरे देश में धर्म की रक्षा के नाम पर सरकार में आने वाली भाजपा सरकार अपने नैतिक दायित्वों को भूल गई है। सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वो जन समस्याओं के समाधान के लिए विकास कार्यो को शुरू करे और लोगों की भावनाओं की कद्र करें।

दुर्गावाहिनी ने किया फिल्म पद्मावती का विरोध

राजस्थान में फिल्म पद्मावती को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। राजपूत समाज के साथ अन्य हिन्दू संगठनों के विरोध के बाद अब दुर्गावाहिनी ने भी पद्मावती की शूटिंग पर आपत्ति दर्ज कराई है।

दुर्गावाहिनी की क्षेत्रीय संयोजिका अभिलाषा यादव ने फिल्म पद्मावती में रानी पद्मावती के इतिहास को तोडमरोड कर बताए जाने का विरोध करते हुए कहा कि पूरा विश्व जानता हैं की इतिहास में रानी पद्मावती को अमर वीरांगना बताया गया है। जिसने अत्याचारी मुगल अलाउद्दीन ख़िलजी से अपने शील की रक्षा करते स्वयं को जलती चिता में झोंक दिया था जिसे जौहर कहा गया।

रानी पद्मावती हम सबके लिए ये प्रेरणादायी और शक्ति स्वरूप है जिसने अपने मान सम्मान और शील के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थीए का जिक्र हम बच्चों के सामने एक प्रेरणा देने वाली शक्ति के रूप में करते हैं। जिसने अपने और नारी के मान सम्मान के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी।

संजय लीला भंसाली द्वारा बड़े ही घटिया तरीके से रानी पद्मिनीध्पद्मावती को अलाउद्दीन की प्रेमिका बताया जा रहा हैए जो बिलकुल झूठ है। इतिहास और सच्चाई से तो कोसो दूर है ही साथ ही हर भारतीय नारी के सम्मान को भी ठेस पहुंचाता है।

उन्होंने कहा कि भ्रामक व मिथ्या जानकारी पर आधारित फ़िल्म पद्मावती की शूटिंग न केवल तुरन्त रोकी जाए बल्कि अभी तक की गई शूटिंग को रद्द करके संजय लीला भंसाली को हिन्दू समाज से माफ़ी मांगनी चाहिए।

इतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : योगेश्वर

नई दिल्ली। भारतीय पहलवान और 2012 के ओलंपिक कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म पद्मावती का विरोध करते हुए कहा कि इतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

योगेश्वर दत्त ने ट्वीट में लिखा कि चित्तौड़ की रानी की साहस, बलिदान की गौरवगाथा इतिहास में अमर है। चित्तौड़ के राजा रतनसिंह का स्वयंवर किया था। उपन्यास अलग बात है और इतिहास अलग बात। पारो और रानी पद्मावती में फ़र्क़ है।

बता दें कि फिल्म पद्मावती में रानी पद्मावती की छवि और इतिहास के तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। जिसके कारण करणी सेना ने फिल्म का विरोध करते हुए निर्देशक संजय लीला भंसाली से हाथापाई की थी। इसी करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने एकता कपूर के सीरियल जोधा-अकबर का भी विरोध किया था।