पाकिस्तान के पूर्व मंत्री की विमान में फजीहत

rehman malik
pakistan former minister rehman malik : Passengers force thrown off plane

कराची। पाकिस्तान के इतिहास में शायद पहली घटना होगी जब गुस्साए विमान यात्रियों ने पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक तथा सत्तारूढ दल के सांसद रमेश कुमार वकंवानी को विमान से उतरने के लिए मजबूर कर दिया। घटना सोमवार रात करीब नौ बजे की है। कराची से इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरने के लिए पी के 370 तैयार है लेकिन किन्ही कारणों से उड़ान में देरी हो रही है।…

वीडियो साझा करने वाली साइट डेलीमोशन में एक वीडियो अपलोड किया गया है जिसमें दिखाया गया है कि पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक तथा सांसद रमेश कुमार वंकवानी जैसे ही विमान पर पहुंचे गुस्साए यात्रियों ने अपना विरोध प्रकट किया। नाराज यात्रियों ने कहा कि मलिक साहब आपको वापस जाना चाहिए। आपको इन यात्रियों से माफी मांगनी चाहिए…आपको शर्मिदा होना चाहिए कि 250 यात्रियों को आपकी वजह से परेशानी उठानी पड़ी.., सर ये आपकी गलती है।

 

एक अन्य यात्री की आवाज वीडियो में सुनाई देती है…मलिक साहब अब आप मंत्री नहीं है और अगर हो भी तो हमें परवाह नहीं। इस दौरान चालक दल के सदस्य भी यात्रियों के साथ मिल गए। इतने लोगों की नाराजगी को देखते हुए दोनों नेताओं को आखिरकार विमान से उतरना पड़ा। यह वीडियो विमान में सवार किसी यात्री ने बनाया और इंटरनेट पर अपलोड किया था।

इस वीडियो के एकाएक छा जाने के बाद मीडिया में आई एक रिपोर्ट में बताया गया कि दोनों नेताओं कें कारण विमान को ढाई घंटे तक रूकना पड़ा जिसके कारण यात्रियों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। इस पूरे मामले पर सफाई देते हुए मलिक ने टि्वट किया “देरी के लिए मैं जिम्मेदार नहीं हूं।”