Home Azab Gazab पाकिस्तान : 25 सालों से पत्ते खाकर जिंदगी गुजार रहा महमूद बट्ट

पाकिस्तान : 25 सालों से पत्ते खाकर जिंदगी गुजार रहा महमूद बट्ट

0
पाकिस्तान : 25 सालों से पत्ते खाकर जिंदगी गुजार रहा महमूद बट्ट
Mehmood Butt survives on leaves for 25 years

Mehmood Butt survives on leaves for 25 years

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में रहने वाला एक व्यक्ति अत्यंत गरीबी के कारण पिछले 25 सालों से पेड़ों की पत्तियां और टहनियां खाकर जिंदगी गुजार रहा है।

गुजरावालां जिले के महमूद बट्ट के पास कोई काम नहीं था और उसके पास खाना जुटाने तक के लिए पैसे नहीं थे, इसलिए उसने जीवित रहने के लिए पत्तियां खानी शुरू कर दी। (VIDEO: बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस जो पीती है सिगरेट)हैरानी की बात यह है कि वह इतने सालों से पत्तियां खाने के बावजूद कभी बीमार नहीं पड़ा।

बट्ट ने कहा कि मेरा परिवार बेहद गरीब है।(VIDEO: भारत में मिला 10वा अजूबा यह बच्चा झटपट देता है जवाब) मेरे लिए खाना जुटाना भी बेहद मुश्किल था, इसलिए मैंने सोचा कि सड़क पर भीख मांगने से बेहतर है कि मैं पत्तियां और टहनियां खाकर ही गुजारा कर लूं।

कई सालों बाद काम मिलने और आर्थिक स्थिति बेहतर होने के बावजूद अब भी उनकी यह अनोखी आदत वैसी ही बनी हुई है।(VIDEO: ट्रैन पर चढ़ कर ले रहा था सेल्फी लड़के को पड़ा महँगा) बट्ट ने कहा कि लकड़ी और पत्तियां खाना अब मेरी आदत में शुमार है।

बट्ट के पड़ोसियों ने कहा कि अब वह हर रोज 600 पाकिस्तानी रुपए कमाता है, लेकिन वह हर जगह ताजी पत्तियों और टहनियों की तलाश में रहता है।

उसके पड़ोसी गुलाम मोहम्मद ने कहा कि वह किसी भी समय सड़क किनारे अपनी गधा गाड़ी रोककर पेड़ की ताजी टहनियां खाने लगता है।(GALLERY: मिलिए दुनिया की 10 सबसे सुन्दर महिलाओं से) बट्ट अपनी इस अनोखी आदत और उसके बावजूद कभी बीमार न पड़ने के कारण अपने इलाके में खासा लोकप्रिय है।

मोहम्मद ने कहा कि उसे कभी भी किसी डॉक्टर के पास नहीं जाना पड़ा। (VIDEO: JAGGA JASOOS एक्ट्रेस की घर में मिली लाश)हमें भी यह देखकर हैरानी होती है कि इतने सालों से पत्तियां और टहनियां खाने के बावजूद कोई व्यक्ति स्वस्थ कैसे रह सकता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE