Home World Asia News मसूद अजहर से संयुक्त पूछताछ का प्रस्ताव पाक ने नकारा

मसूद अजहर से संयुक्त पूछताछ का प्रस्ताव पाक ने नकारा

0
मसूद अजहर से संयुक्त पूछताछ का प्रस्ताव पाक ने नकारा
pakistan rejects india's proposal for joint grilling of jem chief masood azhar
pakistan rejects india's proposal for joint grilling of jem chief masood azhar
pakistan rejects india’s proposal for joint grilling of jem chief masood azhar

नई दिल्ली/इस्लामाबाद। पठानकोट हमले में हुए आतंकी हमले के जांच मामले में पाकिस्तान ने पुनः यू-टर्न ले लिया है। पाकिस्तान सरकार भारत सरकार के उस प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया है जिसमें पठानकोट हमले में मसूद अजहर सहित अन्य संदिग्धों से संयुक्त रुप से पूछताछ किए जाने की बात कही गई थी।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान स्थित एक स्थानीय अखबार ने सोमवार को दावा किया कि पठानकोट हमले के मद्देनजर आतंकी सरगना मसूद अजहर से भारत के साझा पूछताछ के प्रस्‍ताव को पाकिस्‍तान ने खारिज कर दिया है।

इससे पहले यह बात कही जा रही थी कि भारत ने पठानकोट आतंकी हमले में गिरफ्तार किए गए संदिग्धों से दोनों देशों के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से पूछताछ की पेशकश की थी।

संदिग्धों से पूछताक्ष के लिए भारत एक जांच टीम मसूद अजहर और उसके भाई से पूछताछ के लिए भेजना चाहता है लेकिन पाकिस्तान ने इसे राजनीतिक स्तर पर खारिज कर दिया है।

दूसरी ओर पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सोमवार को कहा कि भारत ने पठानकोट आतंकी हमले के संबंध में नए सबूत दिए हैं। हम मिले नए सबूतों की पूरी तरह से जांच करना चाहते है। उसके बाद ही पठानकोट आतंकी हमले को लेकर हमारी सरकार भारत के किसी बात से सहमत हो सकती हैं।