Home World Asia News PAK की धमकी, बलूचिस्तान पर चुप रहे भारत, वरना उठाएंगे माओवाद-खालिस्तान का मुद्दा

PAK की धमकी, बलूचिस्तान पर चुप रहे भारत, वरना उठाएंगे माओवाद-खालिस्तान का मुद्दा

0
PAK की धमकी, बलूचिस्तान पर चुप रहे भारत, वरना उठाएंगे माओवाद-खालिस्तान का मुद्दा
pakistan threaten india shut up on balochistan issue
pakistan threaten india shut up on balochistan issue

इस्लामाबाद। भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दुनिया में अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान बौखला गया है। उसने कश्मीर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए अमरीका के आगे हाथ फैलाये है। दरअसल पाक ने अपने दो विशेष राजनयिकों को अमरीका भेजा है। बता दें कि पाक के ये दोनों राजनयिक बलूचिस्तान के मुद्दे पर भारत को धमका रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन दोनों राजनयिकों ने भारत को धमकी दी कि अगर भारत बलूचिस्तान का मुद्दा उठाना बंद नहीं करता है, तो पाकिस्तान खालिस्तान, नागालैंड, त्रिपुरा, असम, सिक्किम और माओवाद विद्रोह का मुद्दा उठा सकता है। सैयद ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए ये बात कही।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार स्टीम्सन सेंटर में उपस्थित भीड़ को संबोधित करते हुए कश्मीर मसले पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विशेष दूत मुशाहिद हुसैन सैयद ने कहा, ‘जब आप शांति की बात करते हैं, तो काबुल में शांति का रास्ता कश्मीर से जुड़ता है। आप काबुल में शांति चाह सकते हैं, लेकिन कश्मीर को जलते नहीं छोड़ सकते, ऐसा नहीं हो सकता।’

अमरीका को दी चेतावनी
पाक राजनयिकों ने अमरीका को यह चेतावनी दी कि यदि कश्मीर और भारत के संबंध में पाकिस्तान के विचारों को तवज्जो नहीं दी गई तो वह चीन, रूस और ईरान का रुख करेगा। दूसरे राजनयिक मंसब ने कहा, “इस वक्त हमारा एकमात्र मकसद है और वह है कश्मीर में शांति बहाली।”