दिवाली पर पाक की ओर से फिर गोलाबारी

pakistan violates ceasefire twice
pakistan violates ceasefire twice,fires at samba, jammu post

जम्मू। रक्षा मंत्री अरूण जेटली की कड़ी चेतावनी के बाद पाकिस्तान की ओर से बुधवार को फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू के अरनिया और सांबा सेक्टर में खेतों में काम कर रहे किसानों पर गोलीबारी की। गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है।…

पाकिस्तान ने आम लोगों को निशाना बनाते हुए कई राउंड गोलियां चलाई। भारतीय सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई की अब तक कोई सूचना नहीं है। रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए बुधवार को कहाकि अगर उसकी फौज ने सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन जारी रखा तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पडेगा। उन्होंने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान अगर वार्ता के लिए अनुकूल माहौल बनाता है तो भारत उसके साथ बातचीत के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि भारत ने कभी नहीं कहा कि वह पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं क रेगा।

जेटली ने कहा कि पाकिस्तान जब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्षविराम का उल्लंघन करता है तो सीमा सुरक्षा बल इसका कड़ा जवाब देता है जबकि नियंत्रण रेखा पर उसकी हरकत से निपटने के लिए सेना तैयार है। परंपरागत लड़ाई में हम पाकिस्तान पर भारी हैं और अगर उसने अपनी हरकतें जारी रखी तो उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पडेगी। उन्होंने इस तरह के दुस्साहस का खामियाजा भुगतना पडेगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान गत छह अक्टूबर से ही भारतीय सीमा में लगातार गोलीबारी कर रहा है। इस दौरान आठ लोगों की मौत हो चुकी है और 62 अन्य घायल हुए हैं। सीमावर्ती गांवों के करीब 30000 लोगों को शिविरों में शरण लेनी पड़ी है।