अमरीका को पाकिस्तानी सेना की चेतावनी

pakistan warns US against unilateral military action
pakistan warns US against unilateral military action

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सेना ने अमरीका की एकतरफा कार्रवाई को लेकर चेतावनी दी है। पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि उसकी अफगानिस्तान में सहयोग की इच्छा के बावजूद राष्ट्रीय सम्मान व संप्रभुता से कोई समझौता नहीं हो सकता।

अमरीका द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई की धमकी को याद करते हुए सेना के प्रवक्ता मेजर जनल आसिफ गफूर ने गुरुवार को कहा कि सशस्त्र बल दोस्तों के साथ काम कर रहा है और ऐसा करना जारी रखना चाहता है, लेकिन हमारे राष्ट्रीय सम्मान से कोई समझौता नहीं हो सकता है। हम अपने दोस्तों से विवाद नहीं चाहते, लेकिन पाकिस्तान की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।

‘डॉन’ की रपट के मुताबिक यह शायद हाल में अमरीकी अधिकारियों व उनके बयानों में एकतरफा कार्रवाई के संकेत देने के बाद से पाकिस्तान की सबसे कड़ी प्रतिक्रिया है। अमरीका ने कथित तौर पर आतंकवादी पनाहगाहों को लेकर विवाद पर एकतरफा कार्रवाई की बात कही थी।

इस महीने की शुरुआत में सीआईए के निदेशक माइक पोम्पिओ ने चेतावनी दी थी कि अमरीका पाकिस्तान में आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाहों को खत्म करने के लिए कुछ भी कर सकता है।

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान को संभवत: एकतरफा कार्रवाई का सामना करने के लिए एकजुट होना होगा और इस तरह की चुनौतियों से सिर्फ एकता के साथ निपटा जा सकता है।