Home World Asia News नवाज शरीफ हैं पाकिस्तान के सबसे धनी सांसद

नवाज शरीफ हैं पाकिस्तान के सबसे धनी सांसद

0
nawaz sarif
pakistani Prime Minister nawaz sharif is a billionaire

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपनी और अपनी पत्नी की सम्मिलित सम्पत्ति को जो ब्योरा दिया है उसकी कीमत लगभग दो अरब रूपए है। इस खुलासे के बाद वह पाकिस्तान के सबसे धनी सांसद बन गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने इस ब्योरे मेंरियल एस्टेेट में अपनी सम्पत्ति का विवरण डाला है लेकिन विभिन्न कंपनियों में अपने और अपनी पत्नी के शेयरों और देश से बाहर अपनी सम्पत्ति की कोई जानकारी नहीं दी है।

इसी तरह खिलाड़ी से राजनेता बने तहरीक ए इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान यूं तो बाकी राजनीतिज्ञों पर उनकी सम्पत्ति को लेकर निशाना साधते रहते हैं, लेकिन उन्होंने खुद अपनी सम्पत्ति के खुलासे के संबंध में सबसे कम पारदर्शिता ही दिखाई है। उन्होंने अपनी सम्पत्ति का ही कभी खुलासा नहीं किया और न ही उसकी बाजार कीमत का ही क भी विवरण दिया।

उनका दावा है कि उनकी अधिकतर सम्पत्ति या तो पैतृक है या फिर उन्हें तोहफे के रूप में मिली है। इमरान खान का दावा है कि इस्लामाबाद के निकट मोहरा गांव में37.5 एकड में बनी कोठी उन्हें तोहफे में मिली है हालांकि उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि उन्हें यह तोहफा किसने और क्यों दिया। पंजाब के मुख्यमंत्री और उनके बेटे हमजा शहबाज ने भी पंजाब विधानसभा के सदस्य के रूप में अपनी सम्पत्ति का विवरण जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here