Home World Asia News भारत के खिलाफ पाकिस्तान की प्रमुख पार्टियां एकजुट

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की प्रमुख पार्टियां एकजुट

0
भारत के खिलाफ पाकिस्तान की प्रमुख पार्टियां एकजुट
Pakistan's all party meet lashes out at india, talks political unity
Pakistan's all party meet lashes out at india, talks political unity
Pakistan’s all party meet lashes out at india, talks political unity

इस्लामाबाद। भारत की कार्रवाई ने हमेशा एक-दूसरे के खिलाफ तलवारें खींचने वाली पाकिस्तान की सियासी पार्टियों को एकजुट कर दिया है।

सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस मामले पर विचार करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। सभी दलों ने “भारतीय आक्रामकता” के खिलाफ सरकार के साथ एकजुटता दिखाई।

पाकिस्तानी समाचारपत्र डॉन के मुताबिक घंटों चली इस बैठक के बाद पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के मुखिया बिलावल जरदारी भुट्टो ने कहा कि हम नहीं चाहते कि हमारे मतभेदों के कारण कश्मीर हित के हमारे एजेंडे पर कोई विपरीत असर पड़े।

इस बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि कश्मीर में संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव को अमल में लाने के लिए अंतरराष्ट्रीय बिरादरी से ठोस कदम उठाने का अनुरोध किया जाए। सभी दलों ने कहा कि संघर्षविराम का भारत द्वारा किया गया उल्लंघन क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है।

साथ ही पानी को कथित रूप से औजार के तौर पर इस्तेमाल करने की भारत की रणनीति पर भी सभी दलों ने चिंता जताई। हाल ही में नवाज शरीफ के विदेशों में जमा पैसे के मुद्दे पर उनके ही गृह नगर रायविंड में विशाल रैली करने वाली तहरीके इंसाफ पार्टी के नुमाइंदे ने कहा कि हमें दुनिया के सामने अपनी एकजुटता दिखानी होगी।

https://www.sabguru.com/pakistan-postpones-saarc-summit/

https://www.sabguru.com/surgical-strikes-aftermath-cabinet-meeting-pak-pm-nawaz-sharif-vows-support-kashmiri-brothers/

https://www.sabguru.com/pakistan-military-kills-8-indian-soldiers-captures-one/