Home Rajasthan Ajmer राजस्थान की तर्ज पर देशभर में सिन्धी बाल संस्कार शिविरों का आयोजन होगा

राजस्थान की तर्ज पर देशभर में सिन्धी बाल संस्कार शिविरों का आयोजन होगा

0
राजस्थान की तर्ज पर देशभर में सिन्धी बाल संस्कार शिविरों का आयोजन होगा
bharatiya sindhu sabha two day meet ends in indore
bharatiya sindhu sabha two day meet ends in indore
bharatiya sindhu sabha two day meet ends in indore

अजमेर/इंदौर। राजस्थान की तरह देशभर में सिन्धी बाल संस्कार शिविरों का आयोजन किया जाएगा। युवा व महिला ईकाई को सशक्त कर सम्मेलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

उक्त विचार भारतीय सिधु सभा की दो दिवसीय केन्द्रीय प्रतिनिधि सभा की इन्दौर में आयाजित बैठक में अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मणदास चंदीरामाणी ने व्यक्त किए।बैठक में राजस्थान से 22 प्रतिनिधि सभा के सदस्य सम्मिलित हुए।

प्रदेश महामंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी नें बताया कि बैठक में संगठन की गतिविधियों व विस्तार, केन्द्र व राज्य सरकार के सहयोग से चल रहे सिंधी भाषा के कार्यो पर विस्तृत चर्चा की गई।

महिला व युवा संगठन के विस्तार व सम्मेलन की रूपरेखा पर चर्चा के साथ सिंधु दर्शन यात्रा में यात्रियों की सुविधा व सहयोग के साथ अधिक तीर्थयात्रियों को जोडने का निर्णय हुआ।

विद्यार्थियों को सिन्धी भाषा, सभ्यता व संस्कृति से जोडने के लिये चल रहे सिंधी बाल संस्कार शिविरों पर राजस्थान के संगठन महामंत्री मोहनलाल वाधवाणी ने विस्तृत विचारे रखे एवं देश भर में सिन्धी विषय लेकर अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को जोडने का आव्हान किया।

भोपाल में सम्पन्न महासम्मेलन पर चर्चा करते हुए भगवान दास सबनाणी ने राष्ट्रीय आयोजन की रूपरेखा भी प्रस्तुत की।

इन्दौर के मशहूर कलाकारों व प्रतिनिधियों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

बैठक मेे अजमेर से नवलराय बच्चाणी, मोहन तुलस्यिाणी, प्रदेशाध्यक्ष लेखराज माधू, डॉ. प्रदीप गेहानी, किशनचंद ककवाणी, सुरेश कटारिया सहित प्रतिनिधि उपस्थित थे।