Home Rajasthan Pali सतगुरु बाल शिक्षण संस्थान में मनाया छात्र विदाई समारोह

सतगुरु बाल शिक्षण संस्थान में मनाया छात्र विदाई समारोह

0
सतगुरु बाल शिक्षण संस्थान में मनाया छात्र विदाई समारोह

pali news

पाली। सोजतसिटी के समीपवर्ती बिलावास गांव स्थित सतगुरु बाल शिक्षण संस्थान उच्च प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को उच्चतर कक्षाओं के लिए परीक्षा में शामिल हो रहे छात्रों का विदाई समारोह आयोजित किया गया।

समारोह की अध्यक्षता शिक्षाविद एवं पूर्व प्रधानाचार्य ओंकारराम बोराणा ने की अध्यक्षता की तथा विशिष्ट अतिथि पंचायत समिति सदस्य भानुप्रकाश जोशी, दिलीप व्यास, फूलचंद सोनी एवं जब्बरसिंह थे।

मां शारदे की वंदना के साथ समारोह की शरुआत हुई तथा नन्हें बालकों के द्वारा अपने से विदा ले रहे छात्रों के प्रति अपने उद्गार प्रकट किए। स्कूल से विदा ले रहे छात्रों ने भी विद्यालय बिताए दिनों के दौरान प्राप्त अनुभव साझा किए। इस दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी गईं।

इस मौके पर संस्कृति ज्ञान परीक्षा में प्रथम रहे विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। विदाई ले रहे छात्रों को विद्यालय प्रबंधक द्वारा पारितोषिक प्रदान किए गए।

समारोह के अध्यक्ष बोराणा ने विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम व जीवन में आत्मविश्वास धारण करने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि आत्मविश्वस से जीवन की कठिनाइयां दूर हो जाती हैं।परिश्रम ही सफलता कुुंजी है।

संस्था प्रधान जीएस राजपुरोहित ने विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम में भेरुदास, राजूभाई, शैतानसिंह राजपुरोहित, देवी सिंह भरत भाटी, जशोदा राजपुरोहित, राजबाला, वीणा चौहान आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचाली गोपालकृष्ण उपाध्याय ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here