Home Headlines पंपोर में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया, मुठभेड़ जारी

पंपोर में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया, मुठभेड़ जारी

0
पंपोर में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया, मुठभेड़ जारी
Pampore attack : one militant killed, gun battle continues on second day
Pampore attack : one militant killed, gun battle continues on second  day
Pampore attack : one militant killed, gun battle continues on second day

जम्मू। पुलवामा जिले के पंपोर में जम्मू-कश्मीर उद्यमिता विकास केन्द्र (जेकेईडीआई) में घुसे आतंकियों में से एक को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

सोमवार सुबह से ही इस केन्द्र में घुसे आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है। माना जा रहा है कि इस केन्द्र में 4-5 आतंकी हो सकते हैं जिन्हें सेना ने मार गिराने के लिए अभियान छेड़ा हुआ है। दोनों ओर से रूक-रूक कर गोलीबारी जारी है।

सेना व सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी की हुई है और इस क्षेत्र के दो किलोमीटर के भीतर हर तरह की आवाजाही को बंद किया गया है। यह केन्द्र पंपोर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है।

स्थानीय लोगों द्वारा आतंकियों को बचाने के लिए किए जाने वाले पथराव व विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने पुलवामा में कर्फ्यू लगाया हुआ है।

दोनों ओर से जारी गोलीबारी के बीच सोमवार की देर रात को सेना के दो जवान घायल भी हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जेकेईडीआई में घुसे आतंकियों की संख्या 4 से 5 हो सकती है। इस बीच परिसर की तीसरी मंजिल में आग लगने के साथ ही अंदर बना एक हट भी जलकर राख हो चुका है।

बताया जा रहा है कि कश्मीर घाटी की नियंत्रण सीमा पर नौगाम सेक्टर में गत दिनों आतंकियों ने पांच जगहों से 5 ग्रुपों में घुसपैठ की है। आतंकियों की संख्या 15 के करीब बताई जा रही है।

इन पांच ग्रुपों में से तीन आतंकियों का एक ग्रुप हंदवाड़ा में मारा जा चुका है जबकि दूसरा पंपोर में जम्मू-कश्मीर उद्यमिता विकास केन्द्र में घुसा हुआ है जिसके साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है। अन्य तीन ग्रुपों की धरपकड़ के लिए हाई अलर्ट जारी किया गया है।

https://www.sabguru.com/terrorist-through-granagde-on-crpf-troop/

https://www.sabguru.com/terrorist-attack-edi-building-pampore-encounter-underway/

https://www.sabguru.com/pm-modi-said-lucknow-ramleela-anyone-shelters-terrorism-will-not-spared/