Home Chandigarh पनामा हादसा: अमरीका की जगह युवकों को भेजा जाता था मालदीव

पनामा हादसा: अमरीका की जगह युवकों को भेजा जाता था मालदीव

0
पनामा हादसा: अमरीका की जगह युवकों को भेजा जाता था मालदीव
Panama boat tragedy : 20 punjabi feared drowned
Panama boat tragedy : 20 punjabi feared drowned
Panama boat tragedy : 20 punjabi feared drowned

चंडीगढ़। कोलंबिया-पनामा के समुद्री रास्ते से अवैध तौर पर अमरीका जाते समय नाव डूबने से लापता हुए 20 पंजाबी युवकों के मामले में दिल्ली से अरेस्ट ट्रैवल एजैंट रविंदर उर्फ रवि ने रिमांड के दौरान कई राज खोले हैं जिसे पुलिस ने अभी तक गुप्त रखा है।

पूछताछ में उसने बताया कि दिल्ली के आरके पुरम निवासी संजय कुमार ने पटेल नगर क्षेत्र से नाव हादसे में लापता दोनों युवकों को कोलंबिया भेजने के उद्देश्य से नई दिल्ली से बोगाटा तक के लिए दो एयर टिकट खरीदी थी। इससे इस तथ्य की पुष्टि हो गई है कि दोनों युवकों को अमरीका भेजने से पहले कोलंबिया के लिए रवाना किया गया था।

बता दें सीआईए स्टाफ कपूरथला के इंचार्ज इंस्पैक्टर रविदर सिंह ने नई दिल्ली के विभिन्न स्थानों में छापामारी कर यमुना पार क्षेत्र से रविदर कुमार उर्फ रवि को गिरफ्तार किया था। गैंग का दूसरा मुख्य आरोपी संजय कुमार निवासी आरके पुरम नई दिल्ली भाग निकला था।

रवि ने कई सफेदपोश लोगों की पोल खोली है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है और उनके नाम अभी मीडिया से इसलिए छुपाए जा रहे हैं, ताकि वे लोग गायब न हो जाएं।

seven persons survived panama boat tragedy : kin of survivor
seven persons survived panama boat tragedy : kin of survivor

एजैंट रवि से रविवार को पूरा दिन हुई पूछताछ में इतना साफ हो गया कि बंटी ने ही लड़ोई गांव निवासी जसविंदर सिंह उर्फ सोनू, गांव जैदा के गुरविंदर सिंह और गांव टांडी औलख निवासी गुरजीत सिंह के दस्तावेज तैयार करवाए थे।

वहीं पुलिस की एक टीम अभी भी दिल्ली में इस बात पर नजर रखे हुए है कि रवि और किस-किस का नाम लेता है? एसएसपी कपूरथला राजिंदर सिंह ने बताया कि एजैंट रवि से रिमांड के दौरान काफी कुछ पता लगा है।

पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ कि वह कई बार तो अमरीका जाने के इच्छुक युवकों को मालदीव में ही भेज देता था। इस दौरान दक्षिण अमरीकी देशों ब्राजील या कोलंबिया का वीजा लगने के बाद उन्हें किसी दूसरे एयरपोर्ट से भेजा जाता था।

मामले में रिमांड पर लिए गए रिटायर्ड पुलिस कर्मी हरभजन उर्फ सुच्चा व पेट्रोल पंप मालिक कुलविंदर मुल्तानी को अदालत ने जेल में भेज दिया गया है। वहीं बंटी का रिमांड खत्म होने पर उसे दो दिन के और रिमांड पर लिया गया।