Home Sirohi Aburoad पंचायत चुनाव : दूसरे चरण के लिए नाम वापसी 14 को

पंचायत चुनाव : दूसरे चरण के लिए नाम वापसी 14 को

0

election copy
रेवदर के 5 जिला परिषद सदस्यों के लिए 13 अभ्यर्थी रू नाम वापस लेने की अंतिम तिथि कल
सिरोही। जिले में पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण के अन्तर्गत मंगलवार को आवेदनों की जांच हुई। बुधवार को अपरान्ह 3 बजे तक नाम वापसी का दिन है।
रेवदर पंचायत समिति क्षेत्र के 5 जिला परिषद सदस्यों के लिए 13 अभ्यर्थी रहे है। संवीक्षा दौरान वार्ड संख्या 7 से दीपक भाटी तथा वार्ड सं. 8 से रतना राम का इनेका से दाखिल पर्चा खारिज हुआ।
अब रेवदर पंचायत समिति की जिला परिषद सदस्य के लिए वार्ड संख्या 6 से भाजपा की उर्मिला, कांग्रेस की रेखा कुमारी, वार्ड संख्या 7 से भाजपा की लक्ष्मी, कांग्रेस की शांता कुमारी तथा निर्दलीय दीपल भाटी एवं रूबिया बानो, वार्ड संख्या 8 से कांग्रेस के राजूराम, भाजपा से वीरमाराम तथा निर्दलीय रतना राम, वार्ड संख्या 9 से कांग्रेस की जोशना व भाजपा से नर्मदा कुमारी तथा वार्ड 10 से भाजपा की मंजू देवी व कांग्रेस के रमेश के का नामांकन वैध पाया गया। जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य हेतु नाम वापस लेने की अंतिम तिथि कल 14 जनवरी  है।
आएंगे चुनाव पर्यवेक्षक
सिरोही। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सिरोही जिले में पंचायत चुनाव के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक राजस्थान बुनकर संघ के प्रबन्ध निदेशक अबरार अहमद कल 14 जनवरी को शाम को 5 बजे तक सर्किट हाउस पहुंचेंगे। पर्यवेक्षक की व्यवस्थाओं के लिए बाल अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक एम.एल.राणावत को प्रभारी अधिकारी लगाया गया है।
प्रथम चरण के लिए मोबाईल दल रवाना
सिरोही 13 जनवरी। जिले में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के के तहत आबूरोड एवं शिवगंज पंचायत समिति क्षेत्र में होने वाले  जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य, सरपंच एवं वार्ड पंच चुनावों के लिए मंगलवार को 18-18 जोनल मजिस्ट्रेट्स व पुलिस मोबाइल दल भ्रमण पर रवाना हो गये।
इन अधिकारियों को 15 जनवरी को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नवीन भवन से सवेरे  9 व 10.30 बजे मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण देकर 16 जनवरी को जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य तथा 18 जनवरी को होने वाले पंच व सरपंच के चुनाव के लिए रवाना किया जायेगा।
177 मतदान केन्द्र
जिले में प्रथम चरण के अन्तर्गत आबूरोड एवं शिवगंज पंचायत समिति क्षेत्र में जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य के चुनाव करवाने के लिए 177 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। इनमें शिवगंज पंचायत समिति क्षेत्र में 93 तथा आबूरोड पंचायत समिति क्षेत्र में 84 मतदान केन्द्र हंै। इसके अतिरिघ्त पंचायत समिति आबूरोड की मतदान केन्द्र संख्या 43 में मतदाताओं की संख्या अधिक होने से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांतपुर में मतदाताओं के लिए सहायक मतदान केन्द्र स्थापित किया गया है।

रहेगा सूखा दिवस
जिला निर्वाचन अधिकारी वी.सरवन कुमार ने आदेश जारी कर जिले में पंचायत चुनाव के विभिन्न 3 चरणों के लिए संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में निर्धारित तिथियों में सूखा दिवस घोषित किये हैं। इस दौरान उक्त निर्वाचन क्षेत्रों के 5 किलोमीटर परिधि क्षेत्र में किसी भी प्रकार से मदिरा का विक्रय, वितरण एवं दिया जाना पूर्णतया प्रतिबन्धित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here