Home Latest news घर पर ही बनाए शानदार पंजाबी पनीर टिक्का

घर पर ही बनाए शानदार पंजाबी पनीर टिक्का

0
घर पर ही बनाए शानदार पंजाबी पनीर टिक्का
paneer tikka recipe in hindi

paneer tikka recipe in hindi

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

पनीर सबका पसंदीदा होता हैं और बात करे पनीर टिक्का की तो दिल बागबाग हो जाता हैं पनीर टिक्का खाने में भी स्वादिष्ट होता हैं और बनाने में भी आसान होता हैं(VIDEO: 8 ऐसे फेमस सेलिब्रिटीज जिनकी कुछ समय पहले हुई मत्यु) आपको बताते हैं पनीर टिक्का बनाने की विधि….

चटपटी राजस्थानी मलाई मिर्च

सामग्री :-

पनीर – 250 ग्राम
दही – 100 ग्राम
नमक – स्वादानुसार
काली मिर्ची – आधा छोटा चम्मच
मक्खन या घी – 2 चम्मच
जीरा पाउडर – आधा छोटी चम्मच
अदरक – 12 चम्मच अदरक पेस्ट
शिमला मिर्च – 1 टमाटर – 2 से 3
चाट मसाल – एक छोटी चम्मच
लाल मिर्ची – आधा चम्मच
हरा धनिया – 2 चम्मच कटा हुआ
नींबू – चार पीस

ब्रैड की बर्फी बनाने की विधि

विधि :-

पनीर के छोटे-छोटे टुकड़े काट लें, दही को अच्छे से फेंट लें(VIDEO: 5 इंडिया के ऐसे हॉट ADS जिनको किया बैन) फिर इसमें नमक, लाल मिर्च और पनीर के टुकड़े को डाल कर मिलाएं।

बाद में इसको आधा घंटे के लिए छोड़ दें, दही से पनीर के पीस निकाल कर प्लेट में रख लें, फिर इस प्लेट को 1 से 2 घंटे के लिए फ्रीज में रख लें, अब शिमला मिर्च के लंबे टुकड़े कर लें और टमाटर को गोल-गोल काट लें।

नॉन स्टिक कढ़ाई या तवे पर मक्खन डाल कर गरम करें,(VIDEO: China को India की ताकत का अंदाजा लगाने में हुई चूक: European Parliament) पनीर के 6 से 7 टुकड़े गरम मक्खन में डालें, हल्के ब्राउन होने तक इन्हें तलें, टिक्का सेकते समय आंच धीमी रखें।

सारे टुकड़े इसी तरह से तल कर प्लेट में रख लें।(VIDEO: खतरनाक सांपो को भी आसानी से खा जाते हैं ये लोग) पनीर के टुकड़ो को प्लेट में रखने के बाद कढ़ाई में बचे हुए मक्खन में जीरा पाउडर, बचा हुआ अदरक का पेस्ट डालकर मिलाएं।

फिर इसमें शिमला मिर्च डालकर एक मिनट के लिए ढक्कन ढक दें,(GALLERY: मिलिए दुनिया की 10 सबसे सुन्दर महिलाओं से) एक मिनट के बाद इसमें टमाटर, पनीर के तले हुए टुकड़े, लाल मिर्च, चाट मसाला डाल कर अच्छे से मिलाइए और आधा से एक मिनट के लिए छोड़ दें।

पनीर टिक्का तैयार है, अब इसे प्लेट में निकालें और नीबू का रस, हरे धनिए से सजाएं।

ऐसे बनाएं बैंगन की स्वादिष्ट चटनी, चटकारे लेकर खाएं

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE