Home Gujarat Ahmedabad पाटीदार आंदोलन : 42 को जमानत, 32 को न्यायिक हिरासत में भेजा

पाटीदार आंदोलन : 42 को जमानत, 32 को न्यायिक हिरासत में भेजा

0
पाटीदार आंदोलन : 42 को जमानत, 32 को न्यायिक हिरासत में भेजा

patel quota agitation : patidars clash with police in gujarat

सूरत। जेल भरो आंदोलन के दौरान सोमवार को भड़की हिंसा के बाद शहर पुलिस ने कापोद्रा, वराछा और सरथाणा थाने में सरकारी और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने तथा पुलिस पर पथराव करने का मामला दर्ज कर 74 जनों को गिरतार कर लिया था।

सोमवार शाम उन्हें कोर्ट में पेश किए जाने पर कोर्ट ने इनमें से 42 अभियुक्तों को जमानत पर रिहा करने और 32 की जमानत याचिका नामंजूर कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

पुलिस ने बताया कि हिंसा के बाद के पुलिस ने अलग-अलग थानों में मामला दर्ज कर सरथाणा पुलिस ने नौ, कापोद्रा पुलिस ने दो मामलों में 26 तथा वराछा पुलिस ने 39 अभियुक्तों को गिरतार कर लिया था।

सोमवार शाम पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया। सरथाणा पुलिस ने पेश किए नौ, कापोद्रा पुलिस ने पेश किए 26 और वराछा पुलिस ने पेश किए 39 अभियुक्तों के पुलिस रिमांड की मांग नहीं करने पर उनकी ओर से जमानत याचिका पेश की गई।

कोर्ट ने सरथाणा के सभी नौ अभियुक्त, कापोद्रा के 26 में से 23 अभियुक्त की जमानत याचिका नामंजूर करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। वहीं वराछा के सभी 39 और कापोद्रा के 3 अभियुक्तों की जमानत याचिका मंजूर करते हुए उन्हें रिहा करने का आदेश दिया।

पेशी को लेकर कोर्ट में पुलिस बंदोबस्त

विभिन्न पुलिस थानों में गिरतार उपद्रवियों की सोमवार शाम कोर्ट में पेशी को लेकर पुलिस विभाग की ओर से कोर्ट परिसर में पुलिस बंदोबस्त तैनात कर दिया गया था। उमरा थाना निरीक्षक समेत करीब 50 पुलिसकर्मी कोर्ट परिसर में सुरक्षा के लिए तैनात किए गए थे। उधर, उपद्रवियों की पेशी के चलते बड़ी संया में पाटीदार भी कोर्ट पहुंचे थे।

चार आरोपियों को परीक्षा के लिए मुक्त किया

वराछा पुलिस ने गिरतार किए आरोपियों में चार आरोपी छात्र थे और उनकी सोमवार को परीक्षा थी। उन्होंने पुलिस से परीक्षा के लिए मुक्ति देने की विनती की। आला अधिकारियों की मंजूरी के बाद वराछा थाना प्रभारी सी.के.पटेल ने उन चार छात्रों को परीक्षा के लिए मुक्त कर दिया। हालांकि उन्हें बाद में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आरोपियों ने पुलिस की कोर्ट से की शिकायत

कोर्ट में पेशी के बाद कुछ आरापियों ने कोर्ट के समक्ष पुलिस की शिकायत की। उन्होंंने कोर्ट से कहा कि पुलिस हिरासत के दौरान पुलिसकर्मियों ने उन्हें पीटा है और उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया है। कोर्ट ने उनकी शिकायत रिकार्ड पर दर्ज कर ली है।