Home India City News मालगाड़ी से टकराने से बची पाटलिपुत्र एक्सप्रेस

मालगाड़ी से टकराने से बची पाटलिपुत्र एक्सप्रेस

0
मालगाड़ी से टकराने से बची पाटलिपुत्र एक्सप्रेस

Patliputra Express hitting left goods train in bokaro

बोकारो। चंद्रपुरा रेलवे जंक्शन के प्लेटफॉर्म नं. एक पर खड़ी हटिया-पटना पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार को एक मालगाडी से टकराने से बाल-बाल बच गई।

मालगाड़ी के चालक ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए प्लेटफॉर्म नं-1 पर ट्रेन खड़ी देखकर मालगाड़ी को पीछे ही रोक लिया। बाद में स्टेशन मास्टर के मौखिक आदेश पर मालगाडी को पीछे करने के दौरान मालगाडी का एक डिब्बा बेपटरी हो गया। जिससे लगभग एक मीटर रेल पटरी टूट गई।

पटरी टूटने के कारण चंद्रपुरा-बोकारो रेलमार्ग पर रेल परिचालन घंटों बाधित रहा। सूचना मिलने पर रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेल पटरी की मरम्मत का काम शुरु किया।

सुबह चार बजे से नौ बजे तक कडी मेहनत के बाद रेल कर्मियों ने पटरी की मरम्मत की। इसके बाद रेल परिचालन शुरु हुआ। इस घटना के कारण कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावत हुआ। धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया।

पटना-हटिया पाटलिपुत्र अप एक्सप्रेस, भागलपुर-रांची वनांचल अप एक्सप्रेस, पुरी नई दिल्ली नीलांचल अप एक्सप्रेस, रांची-लोकमान्य तिलक अप एक्सप्रेस, हटिया-गोरखपुर अप एक्सप्रेस, हटिया पटना अप एक्सप्रेस सहित कई एक्सप्रेस ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खडी रहीं।