Home Bihar मांझी और नीतीश समर्थकों में सरेराह जूतम-पैजार

मांझी और नीतीश समर्थकों में सरेराह जूतम-पैजार

0
मांझी और नीतीश समर्थकों में सरेराह जूतम-पैजार
patna : clash between supporters of jitan ram manjhi and nitish kumar
patna : clash between supporters of jitan ram manjhi and nitish kumar
patna : clash between supporters of jitan ram manjhi and nitish kumar

पटना। जनता दल यू में चल रही कलह अब सड़क पर आ गई है। शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय के समझ मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समर्थक आपस में भिड़ गए और जमकर मारपीट की।

मांझी समर्थक पार्टी कार्यालय में घुसकर नीतीश समर्थकों को चुन-चुनकर पिटाई की। मांझी समर्थक जिसमें अधिकांश दलित महिलाएं शामिल थी, मांझी के समर्थन में नारेबाजी करते हुए वीरचंद पटेल पथ पर जा रहे थे। इसी पथ पर जदयू का प्रदेश कार्यालय है।

मांझी समर्थक प्रदेश कार्यालय के सामने पहुंचकर नीतीश कुमार का पुतला फूंकने लगे। इसी बीच नीतीश समर्थकों ने पार्टी कार्यालय से निकलकर उन्हें रोकने का प्रयास किया। इसी बीच मांझी और नीतीश समर्थकों को बीच हाथापाई शुरू हो गई, जो बाद में मारपीट में तब्दील हो गई।

मांझी समर्थकों ने नीतीश के साथ ही शरद यादव और केसी त्यागी के विरूद्ध भी नारे लगाए। मांझी समर्थक कहे जाने वाले पुरूष और महिलाएं मांझी जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। कुछ लोगों ने पार्टी कार्यालय के प्रवेश द्वार पर पहुंचकर मांझी के समर्थन में नारे बाजी की।

यह नारेबाजी नीतीश समर्थकों को नागवार गुजरी। उन्होंने भी नीतीश कुमार के समर्थन में नारा लगाया। इसी बीच एक नीतीश समर्थक मांझी समर्थकों के बीच आकर नारेबाजी करने लगे, जिसकी पिटाई मांझी समर्थकों ने कर दी। नीतीश समर्थक किसी तरह भाग कर पार्टी कार्यालय में घुस गया। पार्टी कार्यालय में बैठे नीतीश समर्थक मांझी समर्थकों पर टूट पड़े।

इधर, मांझी समर्थकों ने भी पार्टी कार्यालय पर हमला बोलकर नीतीश समर्थकों को चुन-चुनकर पिटाई की। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए नीतीश समर्थक पार्टी कार्यालय छोड़कर भाग खड़े हुए। उधर, उत्तेजित मांझी समर्थकों ने पार्टी कार्यालय को घेरकर अपने कब्जे में ले लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here