Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
AALU KE KAI FAYDE | आलू का रस बढ़ाएगा आपके बाल 
Home Latest news आलू का रस बढ़ाएगा आपके बाल 

आलू का रस बढ़ाएगा आपके बाल 

0
आलू का रस बढ़ाएगा आपके बाल 
Potato also not only beneficial skin health hindi

patoto juice benefits in hindi for better long hair

बालों को घना और लंबा रखने की ख्वाहिश हर लड़की रखती हैं. लेकिन हमने देखा हैं की लड़कियों की लाख कोशिश के बाद भी बाल नहीं बड़ पाते है। चलिए आज हम आपको एक बेहतरीन उपाए बताने जा रहे हैं जिससे आपके बाल बढ़ने के साथ घने भी हो जायेंगे।

दमकते चेहरे के लिए तीन सनस्क्रीन फेस मास्क

 घने बालों के लिए:
अगर आप घने बाल चाहते हैं तो दो से तीन आलू ले लें, इसे छीलकर इसका पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इस पेस्ट में अंडे का पीला हिस्सा और शहद मिला लीजिए। उसके बाद इस पेस्ट को बालों पर लगाइए। आधे घंटे बाद माइल्ड शैम्पू से बालों को धोलें।
लम्बे बालों के लिए:
अगर आप लम्बे बाल चाहते हैं तो दो आलू लीजिए और इसका रस निकाल लीजिए। इसमें एक या दो चम्मच एलोवेरा जेल मिला लीजिए। इस मिश्रण को बालों की जड़ों से लेकर सिरे तक लगाइए। इसे 30 से 40 मिनट तक बालों में लगे रहने दीजिए। इसके बाद पानी से बालों को धो लीजिए।
डैंड्रफ से छुटकारा दिलाये:
डैंड्रफ की समस्या एक बहुत ही साधारण समस्या है जिससे हर कोई जूझ रहा है। अगर आप भी डैंड्रफ से परेशान है तो एक या दो आलू ले लें। इन्हें पीसकर इनका रस निकाल लीजिए। इस रस में नींबू और दही मिलाकर बालों में लगाइए। इस पेस्ट को बालों में लगाकर कुछ देर के लिए यूं ही छोड़ दीजिए। इसके बाद किसी अच्छे शैंपू से बाल धो लीजिए।

अगर रहते हैं आपके ठन्डे पैर तो हो सकती हैं ये बीमारी

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE