Home Business पेटीएम ने लांच किया नया ‘इनबॉक्स’ सेक्शन

पेटीएम ने लांच किया नया ‘इनबॉक्स’ सेक्शन

0
पेटीएम ने लांच किया नया ‘इनबॉक्स’ सेक्शन
paytm launches new Inbox section
paytm launches new Inbox section
paytm launches new Inbox section

नई दिल्ली। मोबाइल भुगतान प्लेटफार्म पेटीएम ने ‘इनबॉक्स’ लांच किया है, जो एक मैसेजिंग सेवा है। यह उपभोक्ताओं को दोस्तों व परिजनों के साथ चैट करने और साथ ही पैसे भेजने व मंगाने की सुविधा देगी।

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि यह मैसेजिंग प्लेटफार्म पूरी तरह से एन्क्रिप्टेड है, जिसमें प्रयोक्ता निजी बातचीत कर सकते हैं और ग्रुप चैट्स बना सकते हैं। वे तुरंत ही फोटो व वीडियो भेज सकते हैं, लाइव लोकेशन साझा कर सकते हैं, बिल्ट इन कैमरा से खास पलों को कैप्चर कर साझा कर सकते हैं।

यहां एक और फीचर दिया गया है जो डिलीट फॉर ऑल का इस्तेमाल करके भेजे गए संदेश को खत्म करने की सुविधा देगा। पेटीएम ‘इनबॉक्स एंड्रॉयड’ पर उपलब्ध है और आईओएस पर जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा।

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक अबॉट ने कहा कि हमें यह अहसास हो गया है कि भुगतान करने के लिए, हमारे प्रयोक्ता व व्यापारी एक-दूसरे से बातचीत भी करना चाहते हैं। सोशल मैसेजिंग, व्यापार व भुगतान को समेकित रूप से एक-दूसरे से मिलाने की जरूरत है।

‘पेटीएम इनबॉक्स’ अपने उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने की ओर एक कदम है, जहां आप अपने दोस्तों/व्यापारियों से चैट कर सकते हैं और सहज व सुरक्षित रूप से पैसे भेज/मंगा सकते हैं।