Home Breaking मप्र में बारिश से लोगों को करना पड़ रहा है कई मुश्किलों से सामना

मप्र में बारिश से लोगों को करना पड़ रहा है कई मुश्किलों से सामना

0
मप्र में बारिश से लोगों को करना पड़ रहा है कई मुश्किलों से सामना

People have to face rain in mp

भोपाल, 28 जुलाई| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में जारी बारिश से शुक्रवार को आम जनजीवन प्रभावित है।

मध्य प्रदेश में अधिक बारिश होने से वहां के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है कई घरों में पानी भर गया है और ना केवल वहां के लोग बल्कि जानवरों को भी काफी हानि पहुंची है यह दशा मध्य प्रदेश के लगभग सभी शहरों में हैं

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

क्या सचमुच समझती हैं लड़कियां प्यार का मतलब

राज्य में इन दिनों मानसून पूरी तरह सक्रिय है। शुक्रवार को भी आसमान पर बादल छाए हुए हैं और बारिश का दौर जारी है, जिसका सीधा असर जनजीवन पर पड़ रहा है। कई हिस्सों में नदी-नाले उफान पर होने से आवागमन भी बाधित हो रहा है। बीते 24 घंटों के दौरान भोपाल में 44 मिलीमीटर, इंदौर में 5.6 मिलीमीटर, जबलपुर में 7.2, खजुराहो में 47.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

VIDEO: लालू प्रसाद यादव ने मोदी जी को संबोधित करते हुए कॉमेडी की

वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में रीवा संभाग, कटनी, उमरिया, शहडोल, पन्ना, दमोह, जबलपुर, अनूपपुर, डिंडोरी, छतरपुर, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, खंडवा, खरगौन, बुरहानपुर आदि स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ निचली बस्तियों में बाढ़ जैसे हालात बनने की भी आशंका जताई है।

VIDEO: चीन ने भारत में फिर भेजा एक नया जुगाड़

राज्य में बारिश ने मौसम सुहावना बना दिया है। शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 25.2 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

VIDEO: बन्दर ने बच्चे को किया परेशान और खूब मजे लिए

वहीं गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 25 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 33.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

VIDEO: देखिये इस हॉट मॉडल का वर्कआउट मोटिवेशन

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE