Home Health नजर के चश्मे से चाहते निजाद तो इनका सेवन शुरू कर दें

नजर के चश्मे से चाहते निजाद तो इनका सेवन शुरू कर दें

0
नजर के चश्मे से चाहते निजाद तो इनका सेवन शुरू कर दें

सबगुरु न्यूज़: अगर आप भीअपनी आंखो की रोशनी को सही करना चाहते हैं और लंबे समय से अपनी आंखों पर लगे चश्मे को हटाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको चिकित्सक के पास जाने की और महंगे इलाज की जरूरत नहीं है। पौष्टिक खानपान और जीवनशैली में बदलाव कर आप अपनी आंखों की रोशनी सही कर सकते हैं | इसके लिए आपको अपने खानपान में कुछ बदलाव लाना होगा|

चिरोंजी में हैं कई तत्व जो आपको रखेंगे स्वस्थ

गाजर : हम लंबे समय से सुनते आ रहे हैं कि गाजर आंखों के लिए काफी अच्छा होता है, जो वास्तव में सौ प्रतिशत सच है। लेकिन अब यह समय केवल सुनने का नहीं है, बल्कि अपनाने का है। गाजर को अपने दैनिक जीवन में शामिल कर आप अपनी आंखों पर लगे मोटे चश्मे को हटा सकते हैं। इसमें पाए जाने वाले विटामिन हमारी दृष्टि के लिए बहुत लाभकारी हैं।

फेस को बनाना है साफ और ग्लोइंग तो अपनाएं ये तरीक़े

हरी पत्तेदार सब्जियां : लूटीन और जियाक्सथीन (रसायन) हमारी आंखों के लिए बहुत अच्छे होते हैं और इनका प्रमुख स्रोत हरी पत्तेदार सब्जियां हैं। ये हमारी आंखों को शक्ति देकर दृष्टि को बेहतर करते हैं।

बुजुर्गों को ज्यादा विटामिन-ई से हो सकता है खतरा, रहें सावधान

अंडे : अंडे की जर्दी में लूटीन, जियाक्सथीन और जिंक उच्च मात्रा में उपस्थित होता है, जो हमारी आंखों को स्वस्थ बनाने में मददगार है।

स्वास्थ्य समस्याओं के लिए फायदेमंद हैं काले अंगूर

जामुन : जामुन में विटामिन सी की उच्च मात्रा होती है। यह आंखों की सुरक्षा करता है साथ ही मोतियाबिंद के जोखिम को घटाता है।

सिर्फ एक उपाय के करने से मिलेगी दर्द में राहत

बादाम : विटामिन ई का उच्च स्रोत आंखों के लिए बहुत फायदेमंद है। यह आंखों के रोग मैक्यूलर डिजनरेशन को कम करने के लिए असरदार है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE