Home India City News आसमान से गिरे धातु के टुकड़े, जमीन में हुआ बड़ा गड्ढ़ा

आसमान से गिरे धातु के टुकड़े, जमीन में हुआ बड़ा गड्ढ़ा

0
आसमान से गिरे धातु के टुकड़े, जमीन में हुआ बड़ा गड्ढ़ा
Pieces of metal falling like asteroids from the sky in barmer
Pieces of metal falling like asteroids from the sky in barmer
Pieces of metal falling like asteroids from the sky in barmer

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर जिले में बालोतरा के निकट स्थित सिणली जागीर गांव में बुधवार सुबह तेज धमाके के बाद आसमान से गिरे कुछ टुकड़ों के कारण जमीन में बड़ा गड्ढ़ा हो गया।

ग्रामीणों से मिली जानाकारी के अनुसार उसी समय गांव के ऊपर से एक हेलीकॉप्टर निकला था। तब जोरदार धमाका हुआ और उसमें से कोई वस्तु नीचे गिरी। धमाके के कारण ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद उपखंड व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

सिणली के ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 9.15 बजे गांव के ऊपर से होकर एक हेलीकॉप्टर निकल रहा था। इस दौरान तेज धमाके की आवाज सुन सभी लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। धमाके के तुरन्त बाद एक वस्तु गांव के निकट आसमान से नीचे गिरी। इस कारण जमीन में काफी बड़ा गड्ढ़ा हो गया। इस गड्ढे में से ग्रामीणों को धातु के कुछ टुकड़े भी मिले।

बाद में उनकी सूचना पर पुलिस व उपखंड अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का जायजा ले ग्रामीणों से जानकारी ली। इसके बाद गांव में मिले धातु के टुकड़ों को अपने कब्जे में ले लिया। जोधपुर में सेना के प्रवक्ता  का कहना है कि वे मामले का पता लगा रहे है कि क्या वास्तव में उस समय सेना का कोई हेलीकॉप्टर वहां से होकर निकला या नहीं।

आपको बता दें की बाड़मेर के ही सिणधरी में आज से करीब 4 साल पहले एक गांव में उल्का पिण्ड गिरा था। उस समय आग के गोले के रूप में आस पास के गांवों ने इस उल्का पिण्ड को गिरते हुए देखा था जिसके बाद गिरने वाले स्थल पर एक गहरा गड्ढा बन गया था। लेकिन इस रहस्य का आज तक पता नहीं चल पाया है कि उल्का पिण्ड कहां से गिरा था और क्यों?