Home World Asia News नेपाल में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

नेपाल में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

0
नेपाल में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत
pilot killed, 2 injured in nepal army plane crash
pilot killed, 2 injured in nepal army plane crash
pilot killed, 2 injured in nepal army plane crash

कंचनपुर। पश्चिमी नेपाल के मरतडी जनपद के कोल्टी स्थित हवाईअड्डे पर मंगलवार को दोपहर बाद सेना का एक चार्टेड विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इस हादसे में विमान के पायलट महासेनानी कर्नल कैलाश गुरुं ग की मौत हो गई, जबकि एक महिला मेजर और एक सूबेदार गंभीर रूप से घायल हो गए।

नेपाल में कर्नल कैलाश गुरुं ग को महासेनानी का दर्जा प्राप्त था। उन्हें वीरता के कई पुरस्कार मिले थे। उनके निधन से नेपाल में शोक छा गया।

बाजुरा के डीएसपी दल बहादुर बोगटी ने संवाददाताओं को बताया कि अपराह्न् दो बजे सेना का चार्टेड विमान एनए48 कलसाइन पश्चिमी नेपाल के ही सुर्खेत से हुमला स्थित सैन्य शिविर के लिए खाद्य सामग्री लेकर जा रहा था।

हुमला में मौसम खराब होने के कारण विमान के चालक 48 वर्षीय कर्नल कैलाश गुरुं ग ने विमान को पास के ही बाजुरा एअरपोर्ट पर उतारने का प्रयास किया। हवा के तेज झोंकों के कारण विमान हवाईपट्टी से फिसलकर खेतों में जाकर पलट गया, जिससे विमान में आग लग गई।

पुलिस अधिकारी दल बहादुर बोगटी ने बताया कि विमान चालक कर्नल कैलाश गुरुं ग की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि विमान की को-पायलट मेजर अनिता तथा एक सूबेदार पूर्ण खड़का गंभीर रूप से घायल हो गए।

बोगटी के मुताबिक, दोनों घायलों को हवाई मार्ग से कोहलपुर स्थित सेना के अस्पताल ले जाया गया। विमान में सेना के ये तीन अधिकारी ही सवार थे।