Home Gujarat Ahmedabad विशाल ददलानी की मुनि तरुण सागर पर टिप्पणी से गुजरात के जैन समाज में गुस्सा

विशाल ददलानी की मुनि तरुण सागर पर टिप्पणी से गुजरात के जैन समाज में गुस्सा

0
विशाल ददलानी की  मुनि तरुण सागर पर टिप्पणी से गुजरात के जैन समाज में गुस्सा
plaint against dadlani, poonawala in ahmedabad over tweets on jain monk
jain monk
plaint against dadlani, poonawala in ahmedabad over tweets on jain monk

अहमदाबाद। जैन मुनि तरुण सागर पर विवादास्पद ट्विट करके आलोचना का सामना कर रहे संगीतकार व गायक विशाल ददलानी के विरुद्ध जैन समाज में खासा आक्रोश है।

पर्युषण पर्व के पहले ही दिन सोमवार को जैन समाज से जुड़े लोगों ने बड़ी संख्या में एलिसब्रिज थाने के पास एकजुट होकर विरोध-प्रदर्शन किया। इसके अलावा सूरत सहित कई जगहों पर भी ददलानी का खासा विरोध हो रहा है।

अहमदाबाद के शाहपुर इलाके से पार्षद रहे व जीयू के सीनेट सदस्य कौशिक जैन ने एलिसब्रिज थाने में दो पृष्ठों की लिखित शिकायत देकर विशाल ददलानी और तहसीन पूनावाला के विरुद्ध जैन मुनि तरुण सागर के विरुद्ध विवादास्पद टिप्पणी करके जैन समाज की भावनाएं आहत करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की।

जैन ने कहा कि जब तक इन दोनों की गिरफ्तारी नहीं की जाती तब तक जैन समाज का आक्रोश ठंडा नहीं होगा। इस मामले में आईटी एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाए।

अहमदाबाद महानगर पालिका के महापौर गौतम शाह ने भी विशाल ददलानी और तहसीन पूनावाला की टिप्पणियों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसा करके इन्होंने जैन मुनि ही नहीं देश की संस्कृति का भी अपमान किया है। इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर वे भी थाने पहुंचे। कौशिक जैन ने भी इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लेकर शिकायत दी है।

थाने के बाहर जैन समाज के अलग अलग संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता तथा बड़ी संख्या में जैन समाज के लोग एकजुट हुए थे। इसमें सुनील सिंघी, एलिसब्रिज से विधायक राकेश शाह, पूर्व महापौर अमित शाह भी शामिल थे।

एलिसब्रिज थाने के पुलिस निरीक्षक डी.ए.देसाई ने कहा कि इस मामले में कौशिक जैन की ओर से दी गई लिखित शिकायत को स्वीकार किया गया है। मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।