Home Breaking गरजे मोदी, जन-धन खातों में पैसा डालने वाले जाएंगे जेल

गरजे मोदी, जन-धन खातों में पैसा डालने वाले जाएंगे जेल

0
गरजे मोदी, जन-धन खातों में पैसा डालने वाले जाएंगे जेल
pm modi address BJP's parivartan yatra rally in moradabad
pm modi address BJP's parivartan yatra rally in moradabad
pm modi address BJP’s parivartan yatra rally in moradabad

मुरादाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मुरादाबाद में भ्रष्टाचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जनधन खातों में पैसा डालने वाले बेईमान लोग जेल जाएंगे। नोटबंदी को भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग बताते हुए उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि देश की जनता को ईमानदारी की यह लड़ाई जीतनी है।

इस मौके पर मोदी ने अपने को फकीर और जनता को देश का असली मालिक भी कहा। मुरादाबाद में भाजपा की परिवर्तन यात्रा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि नोटबंदी के बाद कितना अच्छा संयोग बना है कि गरीब और ईमानदार लोग बैंकों के सामने लाइन लगाए हैं, जबकि बेईमान व भ्रष्टाचारी गरीबों के घर पर कतारबद्ध खड़े नजर आ रहे हैं। वे गरीबों के जनधन खातों में अपना बेहिसाब पैसा डाल रहे हैं। मोदी ने जनधन खाता धारकों से अपील करते हुए कहा कि वे सब इस खाते से एक भी पैसा न निकालें।

उन्होंने कहा कि मैं विचार कर रहा हूं। आप लोग यह पैसा मत निकालिएगा। कोई कुछ कहे सिर्फ यही कहना कि दादागीरी मत करो, नहीं तो मोदी को चिट्ठी लिखता हूं। बेईमान लोग इस डिब्बे में फंसे हैं। जिनके भी खाते में दूसरों ने पैसे डाल दिए हैं, वे उसे वैसे ही रहने दें। मैंने 50 दिन मांगे हैं। बेहिसाब पैसा डालने वाले जेल जाएंगे, उनका रुपया गरीब को मिलेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह ईमानदारी की लड़ाई है। देश के सवा सौ करोड़ लोगों ने इसे अपने कंधे पर ले लिया है। अब आपको इस लड़ाई को जीतना है। उन्होंने कहा कि 70 साल के इस मर्ज को दूर करने में थोड़ा वक्त लगेगा। धैर्य रखिये सब ठीक हो जाएगा।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि इन लोगों ने क्या किया? नोट छापते गये और नोट छाप-छापकर देश में महंगाई को बढ़ा दिया। ये लोग आज कतार-कतार चिल्ला रहे हैं। भूल गए कि चीनी और मिट्टी के तेल के लिए इन्होंने पूरे देश को 70 साल तक कतारों में खड़ा कर रखा था।

रैली में आई भारी भीड़ से मोदी ने पूछा कि आज मेरा क्या गुनाह है? भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई छेड़ दिया हूं क्या यही मेरा कसूर है? गरीबों का हक छीनने वालों के खिलाफ जंग छेड़ दी है, क्या यही मेरा गुनाह है?

उन्होंने कहा कि गरीबों का हक छीनने वालों को अब हिसाब देना पड़ रहा है। इसीलिए मुझे गुनहगार कहा जा रहा है। लेकिन, मैं भ्रष्टाचार को अब आगे पनपने नहीं दूंगा। कहा कि हिन्दुस्तान की पाई-पाई पर अगर किसी का अधिकार है तो वह यहां की 125 करोड़ जलता का है।

मोदी ने कहा कि नोटबंदी के बाद अच्छे-अच्छे लोगों के चेहरे से चमक चली गई। जब मैंने जनधन खाता खोलवाना शुरु किया तो जिन लोगों ने उसका विरोध किया था वही अब जनधन खाते में अपना बगैर हिसाब वाला पैसा डाल रहे हैं। मोदी ने कहा कि मैं तो फकीर आदमी हूं। मेरा ये लोग क्या कर लेंगे? झोला लेकर चल पड़ूंगा।

ये फकीरी ही है जिसने मुझे गरीबों से लड़ने की ताकत दी है। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कहा कि देश की सभी समस्याओं का समाधान विकास में है और उनकी सरकार विकास को प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने कहा कि यह विकास तभी संभव है जब सबसे पहले उत्तर प्रदेश जैसे देश के बड़े राज्यों से गरीबी दूर कर दी जाए।

उन्होंने कहा कि समुचित विकास से ही रोजगार मिलेगा। बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी और बड़े बुजुर्गों को सस्ती दवा उपलब्ध हो पाएगी। मोदी ने कहा कि सांसद बनने के लिए मैं उत्तर प्रदेश से चुनाव नहीं लड़ा था बल्कि मैं यहां विकास करना चाहता हूं।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य समेत पार्टी के कई नेता, सांसद और विधायक मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उत्तर प्रदेश में यह चौथी परिवर्तन रैली थी।

इससे पहले उन्होंने 14 नवम्बर को गाजीपुर में, 20 नवम्बर को आगरा और 27 नवम्बर को कुशीनगर में परिवर्तन रैली को संबोधित किया था। वह 11 दिसम्बर को बहराइच और 18 दिसम्बर को कानपुर में परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। इसके अलावा जनवरी के प्रथम सप्ताह में उनकी रैली लखनऊ में प्रस्तावित है।