Home Delhi पीएम मोदी ने भाजपा के नए कार्यालय की आधारशिला रखी

पीएम मोदी ने भाजपा के नए कार्यालय की आधारशिला रखी

0
पीएम मोदी ने भाजपा के नए कार्यालय की आधारशिला रखी
PM Modi, amit shah lay foundation stone for news BJP headquarters in new delhi
PM Modi, amit shah lay foundation stone for news BJP headquarters in new delhi
PM Modi, amit shah lay foundation stone for news BJP headquarters in new delhi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के नए कार्यालय की आधारशिला रखी। इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे।

भूमि पूजन के बाद कार्यकर्ताओं और दफ्तर के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पीढ़ियों से पार्टी के कार्यकर्ताओं का बलिदान हमें काम करने के लिए प्रेरित करता आ रहा है। उन्होंने कहा कि नया कार्यालय एक इमारत या ढ़ांचा भर नहीं बल्कि पार्टी के नेताओं के बलिदान का प्रतीक है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारा दृढ़ संकल्प है कि हम सबको साथ लेकर चलें और सबके लिए काम करें। राष्ट्र का निर्माण करना ही हमारी प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व की सोच हमेशा स्पष्ट रही है कि हम भले ही विपक्ष में रहेंगे लेकिन अपने आदर्शों से कभी समझौता नही करेंगे।

मोदी ने कहा कि पार्टी ने वह दौर देखा है जब हमें कार्यालय खोलने तक की इजाजत नहीं थी। पार्टी ने आजादी के बाद से केवल और केवल दंश झेला है। पार्टी के लोगों से इस सहज रूप से सहा है। उन्होंने पुराने दिनों की याद ताजा करते हुए कहा कि हमें याद है कि भाजपा को दफ्तर खोलने के लिए जगह नहीं दी जाती थी।

मोदी ने कहा कि हम लोग भीड़ नहीं संगठन के लिए काम करने वाले लोग हैं, लोकलुभावनी  बातें करके भीड़ जुटाई जा सकती है लेकिन संगठन के मजबूती नहीं दिलाई जा सकती। मुश्किल वक्त में टिकने की ताकत कंधे से कंधा मिलाकर चलने से मिलती है।

हमारे नेतृत्व की विचारधारा बिलकुल साफ है, हम विपक्ष में बैठ सकते हैं लेकिन अपने आदर्शों से समझौता नहीं कर सकते।  विपक्ष में पड़े रहेंगे तो पड़े रहेंगे लेकिन विचार के लिए जिएंगे, ये हमने कर के दिखाया।

इस मौके पर उन्होंने रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी मलिक को बधाई दी। उन्होंने कहा कि बेटी साक्षी ने नया सम्मान दिया है। देश की बेटी ने रक्षाबंधन के अवसर पर तिरंगे के लिए नई ताकत और सम्मान अर्जित किया है। बहुत-बहुत बधाई।

भूमि पूजन के मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आणवाडी, मुरली मनोहर जोशी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरूण जेटली, सड़क परिवहन एवं जहाजरानी मंत्र, शहरी विकास मंत्री एम.वैंकेया नायडू, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ हर्षवर्धन मौजूद थे।

दो एक़ड़ जमीन में फैला यह कार्यालय दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर बनाया जाएगा। इस नए कार्यालय में 70 कमरें होंगे जिसे बनने में दो साल लगेंगे।