Home India City News बारिश से कच्चा मकान गिरा, दबकर तीन की मौत, तीन घायल

बारिश से कच्चा मकान गिरा, दबकर तीन की मौत, तीन घायल

0
बारिश से कच्चा मकान गिरा, दबकर तीन की मौत, तीन घायल
varanasi : three killed, three injured as Crude house collapses due to rain
house collapses due to rain
varanasi : three killed, three injured as Crude house collapses due to rain

वाराणसी। रूक-रूक कर हो रही बारिश के चलते मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के पूरे गांव में गुरुवार को मिट्टी से बना कच्चा मकान ढह गया।

हादसे में गृहस्वामी, उसकी पत्नी और बेटी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि परिवार के तीन बच्चे गम्भीर रूप से जख्मी हो गए।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मलबा हटाकर मृतकों और घायलों को बाहर निकाला। सूचना पाकर क्षेत्रीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी और घायलों को अस्पताल भेजवा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पूरे गांव में गरीब जित्तू 65 वर्ष पत्नी लालता 60 वर्ष के साथ रहकर मेहनत मजदूरी कर जीवन गुजार रहे थे। रक्षाबन्धन पर्व पर जित्तू की विवाहित बेटी रेखा 30 वर्ष अपने बच्चों 10 वर्ष नैन्सी, 8 साल की अंतु और 6 साल के बेटा अनुपम के साथ आई थी।

आज सुबह घर में रेखा की बेटियां अपने भाई को राखी बांध रही थी। इसी दौरान मिट्टी और टिन शेड से बना मकान बारिश से जर्जर होने के कारण अचानक भरभरा कर गिर गया।

हादसे में दबकर जित्तू, उनकी पत्नी लालता और बेटी रेखा की दबकर मौके पर मौत हो गयी जबकि बच्चे जख्मी हो गए। मकान गिरने की तेज आवाज और चीख पुकार सुन पड़ोसी दौड़कर वहां पहुंचे और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाल पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने घायल बच्चों को अस्पताल भिजवाकर शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की जानकारी पाकर रिश्तेदारो के साथ रेखा के ससुराल वाले भी वहां पहुंच गए। त्यौहार के दिन इस घटना से गांव में कई घरों में चूल्हे नहीं जले वहीं माहौल बोझिल बना रहा।