Home Delhi यूएई की दो दिवसीय सफल यात्रा के बाद स्वदेश लौटे मोदी

यूएई की दो दिवसीय सफल यात्रा के बाद स्वदेश लौटे मोदी

0
यूएई की दो दिवसीय सफल यात्रा के बाद स्वदेश लौटे मोदी
PM Modi returns home after successful two day visit to UAE
 PM Modi returns home after successful two day visit to UAE
PM Modi returns home after successful two day visit to UAE

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय यूएई यात्रा संपन्न करने के बाद स्वदेश पहुंचे। प्रधानमंत्री ने अपनी इस यात्रा को सफल बताया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, यूएइ की दो दिवसीय यात्रा काफी मायनों से अहम रही। इस दौरान मुझे यहां के शीर्ष नेताओं से मिलने का मौका मिला। इसके साथ ही मैं यहां भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिला जो मेरे लिए एक सुखद अनुभव रहा।

अपने दूसरे ट्वीट में प्रधानमंत्री ने लिखा की भारत-यूएई के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई जो ऐतिहासिक है। इस यात्रा में हमने एक दोस्त पाया है जो भारत के साथ शांति और सहयोग के साथ काम करने को इच्छुक है।

उन्होंने कहा कि मैंने निवेशकों से बात करके उन्हें भारत आने के लिए निमंत्रण दिया है। वे यहां आएं और भारत के परिवेश से साक्षात हों। अपने यूएइ की यात्रा के दौरान उन्होंने देश के शीर्ष नेतृत्व से वार्ता की और भारतीय प्रवासियों को भी संबोधित किया।

प्रधानमंत्री के स्वदेश लौटने के पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने ट्वीट किया, ‘‘इला अल लिक्वा यूएई, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात की सफल यात्र के बाद दुबई से प्रस्थान कर रहे हैं।’’

जानकारी हो कि गत 34 वर्षों में पहली बार खाडी देश की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने यूएई के शाहजादे मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से वार्ता की और दुबई के शासक तथा यूएई के प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पचास हजार भारतीयों को भी संबोधित किया।