Home India City News आरएसएस, भाजपा और पीएम मोदी ने दी चंद्रशेखर आजाद को श्रद्धांजलि

आरएसएस, भाजपा और पीएम मोदी ने दी चंद्रशेखर आजाद को श्रद्धांजलि

0
आरएसएस, भाजपा और पीएम मोदी ने दी चंद्रशेखर आजाद को श्रद्धांजलि
PM Modi, RSS, BJP pays tribute to Chandra Shekhar Azad on his martyrdom day
PM Modi, RSS, BJP pays tribute to Chandra Shekhar Azad  on his martyrdom day
PM Modi, RSS, BJP pays tribute to Chandra Shekhar Azad on his martyrdom day

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महान स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर शनिवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी।
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा कि भारत मां के वीर सपूत, जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपना बलिदान दिया, ऐसे चंद्रशेखर आजाद को उनकी पुण्य तिथि पर नमन।

वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी सोशल मीडिया पर चंद्रशेखर आजाद का एक चित्र शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। संघ ने अपने संदेश में लिखा है कि भारतीय स्वतन्त्रता संग्राम के महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आज़ाद की पुण्यतिथि पर शत शत नमन।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने सन्देश में कहा कि अमर क्रांतिकारी चन्द्रशेखर आज़ाद जी के बलिदान दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि।

जानकारी हो कि चंद्रशेखर आजाद का जन्म 23 जुलाई 1906 को उत्तर प्रदेश में हुआ था। काकोरी कांड और लाला लाजपत राय की मौत का बदला लेने के लिए साण्डर्स हत्या के लिए चंद्रशेखर आज़ाद का नाम आज भी देश निर्भीक क्रांतिकारी के रूप में याद करता है।

चंद्रशेखर आज़ाद ने यह प्रण लिया हुआ था कि वह कभी भी जीवित पुलिस के हाथ नहीं आएंगे। इसी प्रण को निभाते हुए एल्फ्रेड पार्क में 27 फरवरी 1931 को उन्होंने पुलिस द्वारा घेरे जाने के बाद उनके पास बची अंतिम गोली स्वयं पर दाग के आत्म बलिदान कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here