Home India City News हरियाणा में मोदी बोले, इस बार खत्म कर दो परिवारवाद

हरियाणा में मोदी बोले, इस बार खत्म कर दो परिवारवाद

0
pm modi
pm modi says vows to end dynastic politics in haryana

यमुनानगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा की जनता से आग्रह किया है कि यदि उन्हें विकास का रास्ता पकड़ना है तो राज्य को परिवारवाद से मुक्ति दिलानी होगी। मोदी ने बुधवार को यमुनानगर में एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं हरियाणा की जनता का मूड भांप रहा हूं। अब जनता जाग चुकी है और विरोधी बच नहीं पाएंगे लेकिन परिवारवाद से मुक्ति दिलानी जरूरी है।…

राज्य में पांच ऎसे परिवार हैं जिन्होंने राज किया और एक ने दूसरे को लूट का चार्ज दे दिया। पर्दे के पीछे ये सभी दोस्त हैं। उन्होंने कहा कि यदि आप लोग राज्य का विकास और अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित चाहते हो तो सोच समझकर वोट देना। देश का नाम जिस तरह दुनिया में गूंज रहा है क्या आप लोग राज्य के नाम की भी वैसी ही गूंज नहीं चाहते।मोदी ने कहा कि कांग्रेस ऎसी पार्टी है जो कभी किसी बात पर शर्मिदा नहीं होती। कांग्रेस ने 60 साल का हिसाब तो अब तक दिया नहीं लेकिन हमसे 60 दिन का हिसाब मांग रही है। जिस पार्टी ने अपने वादों तथा घोषणाओं का जवाब तक नहीं दिया। हमारा जवाब सिर्फ यह है कि जुलाई 2013 की तुलना में जुलाई 2014 में पूंजी निवेश में 74 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

मोदी ने कहा कि अब लोग कांग्रेस के पापों का हिसाब चुकाने को बेताब है। राज्य में इस बार पार्टी का पूरा सफाया हो जाएगा। पिछले चुनाव में राजनीतिक प ंडितों ने कहा था कि हरियाणा में मोदी को कौन जानता है लेकिन इस बार वे ऎसी बात कहने की गलती न करें। हरियाणा की जनता का मूड भाजपा को बहुमत से जिताने का है। उन्होंने कहा कि कांग्र्रेस कहती है कि प्रधानमंत्री यहां बार बार क्योंआता है लेकिन वे मोदी को देखकर नहीं बल्कि जन सैलाब को देखकर परेशान हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को अपने बेटों पर भी भरोसा नहीं। इसीलिए कह रहे हैं कि वह जेल में ही शपथ लेंगे। ऎसे लोगों पर आप लोग कैसे भरोसा करोगे। कुछ आज जेल में हैं और कुछ आने वाले दिनों में जेल जाएंगे। मोदी ने कहा कि हरियाणा की पवित्र भूमि को घोटालों की भूमि बना दिया गया है। हम तो राज्य को स्किल्ड हरियाणा बनाना चाहते हैं। हमने मेक इन इंडिया का नारा दिया है। इसके लिए जापान दो लाख करोड़ तथा अमरीका अगले पांच सालों में पांच लाख करोड़ निवेश को तैयार है।

इस मौके पर भाजपा के उम्मीदवार घनश्याम दास अरोड़ा, कंवरपाल जगाधरी बलवंत सिंह सढौरा, श्यामसिंह रादौर, अंबाला सिटी से अनिल विज संतोष सारवान और लतिका शर्मा मौजूद थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here