Home UP Bahraich अखिलेश जी! आप गधे से भी डर गए : पीएम मोदी

अखिलेश जी! आप गधे से भी डर गए : पीएम मोदी

0
अखिलेश जी! आप गधे से भी डर गए : पीएम मोदी
pm modi tells akhilesh : i take inspiration from donkeys, why are you so afraid of them?
pm modi tells akhilesh : i take inspiration from donkeys, why are you so afraid of them?
pm modi tells akhilesh : i take inspiration from donkeys, why are you so afraid of them?

बहराइच। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘परिवर्तन संकल्प रैली’ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा गुजरात के गधों के विज्ञापन पर तंज कसने पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि इतने साल में मैंने बहुत आलोचना झेली है।

मोदी पर हमला करो चलेगा, लेकिन अखिलेश जी ने गधे को भी नहीं छोड़ा। आप गधे से भी डर गए। अगर खुले दिमाग से देखो तो गधा भी प्रेरणा देता है। खर्च भी कम करता है। मोदी ने कहा कि मैं बिना छुट्टी लिए काम करता हूं, गधे से प्रेरणा लेता हूं। गधा भेदभाव नहीं करता चाहे उसकी पीठ पर चीनी हो या चूना।

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के गधों से अखिलेश को इतनी नफरत है लेकिन ये वही गुजरात है जिसने गांधी, वल्लभ भाई पटेल को जन्म दिया था। ये वही गुजरात है जहां भगवान कृष्ण बस गए थे। देश का हर कोना हमारा है, इतनी नफरत आपको शोभा नहीं देती। प्रधानमंत्री ने कहा कि अखिलेश के अज्ञान का मैं क्या कहूं, जिनको उन्होंने गले लगाया है उसी यूपीए सरकार ने गधों पर स्टाम्प निकाला था। अब तो आपको पता चला गया होगा कि गधा कितना महत्वपूर्ण है।

रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि हम सब लोकतंत्र में सरकार बनाते हैं। जब सरकार बनती है तो जनता के सपने होते हैं। पार्टियां वादे करती हैं लेकिन पांच साल में सबको हिसाब देना होता है। चुनाव पूरा होने आया है लेकिन मैं हैरान हूं कि यूपी सरकार के मंत्री जनता को हिसाब नहीं दे रहे हैं।

एक गांव में एक कुनबा था जिसके पास कारोबार था। वह कार ऐसी थी जिसके हॉर्न के सिवाय सब कुछ बजता है। इनकी भी सरकार ऐसी है जिसका काम नहीं कारोबार बोलता है। यूपी की गांवों की सड़कों पर जब गाड़ी चलाते हैं तो काम नहीं बोलता, सड़कें बोलती हैं।’

मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि दिल बड़ा करके गठबंधन किया है लेकिन दिल बड़ा नहीं कड़ा करके गठबंधन हुआ है। कांग्रेस तो डूबी आपको भी ले डूबी सनम। उन्होंने कहा कि अखिलेश ने जिससे गठबंधन किया है, उनकी देश के किसी कोने से बचने की खबर आ रही है क्या? उड़ीसा में चुनाव के परिणाम आये और आज महाराष्ट्र के बीएमसी चुनाव के नतीजे में भी कांग्रेस गायब है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अखिलेश जी आपने ने अवसरवादी गठबंधन किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 27 साल तक यूपी बेहाल करने वाले और 27 साल यूपी बेहाल कहने वाले दोनों मिल गए हैं। अब यूपी का क्या होगा? उन्होंने कहा कि वहीं भाजपा सरकार बनते ही पुराना बकाया जल्द से जल्द लौटा दिया जाएगा और आगे से गन्ना किसानों का भुगतान 14 दिन में करने की परमानेंट व्यवस्था कर दी जाएगी।

मोदी ने बहराइच से अपना पुराना नाता बताते हुए कहा कि जब मैं संगठन का काम देखता तो बहराइच में मेरा आखिरी कार्यक्रम हुआ था। इसके बाद गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मुझे नई जिम्मेदारी दी गई। इसलिए बहराइच मुझे हमेशा याद रहेगा। उन्होंने कहा कि मैं यूपी का सांसद भी हूं। सांसद होने के नाते मैं बहराइच के लोगों को वादा करता हूं कि भाजपा की सरकार के गठन के बाद जब पहली मीटिंग होगी तो देखूंगा कि किसानों का कर्ज माफ हो जाए।

संबंधित आलेख : उत्तरप्रदेश चुनाव की लेटेस्ट न्यूज के लिए यहां क्लीक करें

न्यूज डिटेल के लिए यहां क्लीक करें