Home Rajasthan Ajmer स्मार्ट सिटी अजमेर ने स्मार्ट तरीके से सेलिब्रेट किया मोदी का बर्थडे

स्मार्ट सिटी अजमेर ने स्मार्ट तरीके से सेलिब्रेट किया मोदी का बर्थडे

0
स्मार्ट सिटी अजमेर ने स्मार्ट तरीके से सेलिब्रेट किया मोदी का बर्थडे

अजमेर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बर्थडे को लेकर अजमेर शहर में रविवार को विभिन्न आयोजन हुए। भाजपा और उससे जुडे संगठनों ने सेवा दिवस के रूप में मोदी का जन्मदिन मनाया। कई जगह सामाजिक और स्वच्छता के प्रति जागरूकता के कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।

स्वच्छता पात्रों का निशुल्क वितरण

श्रीराम युवा सेवा समिति अजमेर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर उनके द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के समर्थन में तकरीबन 1000 स्वच्छता पात्र वितरित किए। शहर के नया बाजार में आयोजित एक सादे समारोह में शहर के गणमान्यजन मौजूद रहे। इस मौके पर शहरवासियों को कचरा स्वच्छता पात्र में डालने का आहवान किया गया तथा शहर को स्वच्छ बनाने के लिए शपथ भी दिलाई। समिति के अध्यक्ष राहुल जयसवाल के अनुसार इस कार्यक्रम में सुनील शर्मा, रवि मित्तल, आशिष सोनी, सचिन जैन, प्रदीप वर्मा ने सहयोग दिया।

कल्पवृक्ष मंदिर परिसर में की सफ़ाई

पूर्व जिला प्रमुख सरिता गैना ने पीएम मोदी की भावनाओं के अनुरूप स्वच्छ भारत अभियान के तहत पीसांगन प्रधान और मांगलियावास मंडल पदाधिकारियों के साथ मिलकर मांगलियावास स्थित कल्पवृक्ष मंदिर परिसर में सफ़ाई की। इसी तरह जेठाना धर्मोकड़ा विद्यालय में पौधारोपण किया गया एवं और बच्चों को फल वितरित कर प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन मनाया।

अजमेर में कुछ इस तरह सेलिब्रेट किया पीएम मोदी का बर्थडे
पीएम मोदी के जन्मदिन पर अजमेर जिला परिषद परिसर में श्रमदान

आदर्श मंडल ने किया पौधारोपण

इसी तरह भाजपा आदर्श मंडल वार्ड 22 की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर स्वच्छता एव वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया।

वार्ड 44 में सफाई अभियान

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में स्वच्छता अभियान के तहत वार्ड 44 में सफ़ाई अभियान चलाया गया। वार्ड वासियों से वार्ड को स्वछ रखने की अपील की गई। इस कार्यकम में वार्ड पार्षद संतोष मौर्य, मण्डल अध्य्क्ष बलराज कच्छावा, मण्डल मंत्री प्रवीण कुमार, बूथ प्रभारी मनीष कुमार चौहान, योगेश वर्मा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

श्मशान घाट परिसर में श्रमदान, सफाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी झलकारी बाई मंडल क्षेत्र में श्रमदान और चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शहर जिला महामंत्री महिला मोर्चा सीमा गोस्वामी और कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से श्रमदान कर वार्ड 39 में सुबह 7 से 9 बजे श्मशान घाट परिसर की सफाई की। इसके बाद चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।