Home India City News मोदी की मथुरा रैली : ना सुनी फरियाद, ना रहे फरियादी

मोदी की मथुरा रैली : ना सुनी फरियाद, ना रहे फरियादी

0
मोदी की मथुरा रैली : ना सुनी फरियाद, ना रहे फरियादी
PM Modi's mathura mega rally
PM Modi's mathura mega rally
PM Modi’s mathura mega rally

मथुरा। प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी के सोमवार को आगमन पर जहां फरह क्षेत्र में लोगों के काफिले इधर-उधर चहलकदमी करते रहे वहीं जनपद मुख्यालय पर सार्वजनिक अवकाश जैसा माहौल देखने को मिला।

जिला मुख्यालय पर पुलिस कार्यालयों से लेकर प्रशासनिक कार्यालयों के साथ लोगों की जरूरत के सार्वजनिक कार्यालय भी सुनसान रहे। सभी अधिकारी फरह को कूच कर गए तो वहीं रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड व सार्वजनिक सड़कों पर विशेष चैकिंग को लगा पुलिस स्टाफ भी सूनेपन का शिकार रहा।

थाने-चैकियों पर कुछ फरियादी नजर आए तो वहीं पुलिस स्टाफ की गैर मौजूदगी में लोग अपनी समस्याओं को लेकर वापिस लौटते नजर आए। पूरे जनपदभर में देहात मार्गों से लेकर शहर से जुडऩे वाले मार्गों पर भी पूरी तरह से सन्नाटा छाया रहा। शहर से जुडऩे वाले प्रमुख मार्गों पर वाहनों की आवाजाही न के बराबर रही।

मोदी की रैली में दिखे अदभुत नजारे

दीनदयाल धाम फरह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनकल्याण सभा में अदभुत नजारे देखने को मिले। एक बच्चा तो पूरे शरीर पर कमल का फूल, नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के रंग में रंगा नजर आया। पूरी रैली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता को दर्शा रही थी।

नहीं आ पाए सीएम अखिलेश

प्रधानमंत्री का स्वागत करने यूपी के मुख्घ्यमंत्री अखिलेश यादव नहीं पहुंचे। वह विदेश यात्रा पर हैं। उनके प्रतिनिधि मंत्री बलराम यादव ने मोदी का स्वागत किया। मंच पर प्रधानमंत्री के साथ-साथ भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल, प्रदेश भाजपा प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री डॉ. रामशंकर कठेरिया, पर्यटन मंत्री महेश शर्मा और स्थानीय सांसद हेमामालिनी को जगह मिली।

वहीं जनसभा में वरिष्ठ नेता बांकेबिहारी माहेश्वरी, पूर्व मंत्री रविकांत गर्ग, भाजपा नेता एसके शर्मा, जिलाध्यक्ष डीपी गोयल, ठा. मेघश्याम सिंह, सुरेश चैधरी कढेरा वाले, नगर अध्यक्ष संजय शर्मा, मीडिया प्रभारी रामकिशन पाठक, सहमीडिया प्रभारी रामदास चतुर्वेदी, युवा मोर्चा मीडिया प्रभारी कुंजबिहारी चतुर्वेदी, विपुल पारीख सहित भारी सख्या में भाजपाई मौजूद थे।

तेज धूप के बाद भी जमे रहे लोग

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फरह स्थित नगला चन्द्रभान में आगमन को लेकर सुबह से ही दीनदयाल धाम में आसपास के ग्रामीणों और प्रदेशभर से आये भाजपा के लोग तेज धूप के बाद भी उन्हें सुनने के लिए जमे रहे। सुबह से ही जिला भाजपा के लोगों द्वारा बसें लगाकर लोगों को दीनदयाल धाम भेजा जा रहा था। बारह बजे से ही लोगों का वहां जुटना शुरू हो गया जो यह दर्शाता है कि लोग मोदी को सुनने में कितनी रुचि ले रहे थे। तेज धूप और भारी गर्मी के बाद भी उनका आकर्षण घटा नहीं।

365 कमल के फूल की माला से मोदी का स्वागत

दीनदयाल धाम में जनकल्याण सभा में सोमवार को जैसे ही मोदी पहुंचे, मथुरा की सांसद हेमा मालिनी, भाजपा जिलाध्यक्ष डीपी गोयल और वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें 365 कमल के फूलों की मालाओं का हार पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया।

मौसम बदला, हेमा खुश

मंच से अपना भाषण दे रही हेमा मालिनी अचानक बदले मौसम के मिजाज से खुश नजर आयीं।

नारा गूंजा

‘देश का गौरव विश्व की शान’ जनसभा में गुंजायमान हुआ। जैसे ही प्रधानमंत्री मंच पर पंहुचे तभी भाजपा के लोगों ने इस नारे को बुलंद किया।

मथुरा के विकास को 120 करोड़

मंच से बोलते हुए मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि आने वाले चार सालों में मथुरा का कायापलट हो जाएगा इसकी शुरूआत हो चुकी है। केन्द्र में मोदी सरकार है। पर्यटन मंत्री महेश शर्मा द्वारा मथुरा के लिए 120 करोड़ रुपए का पैकेज दिया गया है इसी से मथुरा का सर्वांगीण विकास कराया जाएगा। ताकि उनको कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े।

गाडिय़ों को फ्री पास

मोदी की रैली के लिए आगरा-दिल्ली हाइवे पर फरह टोल प्लाजा पर फ्री पास कर दिया गया। रैली में दूसरे जिलों से जो भी वाहन आ रहे हैं, उन्हें टोल प्लाजा पर अलग से गुजारा जा रहा था। उनसे कोई पैसे नहीं लिए गए। वाहन पर लगे बीजेपी के झंडे बैनर और स्टिकर उनके लिए पास माना जा रहा है। फरह टोल पर रैली के अलग से वाहनों को गुजारने के लिए दो लाइनें बनाई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here