Home Delhi स्टार्ट अप इंडिया नए पैकेज में पुरानी योजना : कांग्रेस

स्टार्ट अप इंडिया नए पैकेज में पुरानी योजना : कांग्रेस

0
स्टार्ट अप इंडिया नए पैकेज में पुरानी योजना : कांग्रेस
pm modi's Start up scheme an old idea in a new package : Congress
pm modi's Start up scheme an old idea in a new package : Congress
pm modi’s Start up scheme an old idea in a new package : Congress

नई दिल्ली। कांग्रेस ने स्टार्ट अप इंडिया को नए पैकेज में पुरानी योजना करार दिया है। कांग्रेस के मुताबिक स्टार्ट अप देश के विकास के लिए कारगर नहीं है। नये कारोबार को प्रतोत्साहन तो आजादी के बाद से ही दिया जा रहा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई स्टार्ट अप इंडिया योजना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह आंदोलन सुनने में तो एक जुमले की तरह बहुत अच्छा लगता है।

लेकिन योजना के तौर पर सफल नहीं हो सकता, यह एक नए पैकेज में पुरानी योजना है। जिसे नए नाम के साथ एक बार फिर प्रस्तुत कर दिया गया है और इससे बढ़ा चढ़ा कर बताया जा रहा है व अपेक्षाएं की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार आजादी के बाद से ही ऩए और छोटे कारोबारियों की मदद करती आयी है। जिसके तहत देश में हजारों नए कारोबारों की शुरूआत हुई, इसमें नया क्या है?

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पुराने सामान का नए तरीके से प्रचार करने में कुशल माने जाते हैं, लेकिन यह नयी पैकजिंग देश के विकास में सहयोग करेगी, ऐसा यकीन करना मुश्किल है।

वहीं इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री मोदी के स्टार्ट अप अभियान पर भी निशाना साधते हुए कहा था कि असहिष्णुता और स्टार्टअप इंडिया अंतरविरोध है, स्टार्टअप इंडिया बहुत जल्द ही फेल हो जाएगा।