Home Delhi मुनव्वर से मिल सकते हैं प्रधानमंत्री

मुनव्वर से मिल सकते हैं प्रधानमंत्री

0
मुनव्वर से मिल सकते हैं प्रधानमंत्री

modi and rana
लखनऊ। साहित्य अकादमी पुरस्कार लौटाने वाले देश के मशहूर शायर मुनव्वर राना की मुलाकात जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हो सकती है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने राना से सम्पर्क कर यह जाना है कि वह मुलाकात के लिए कब उपलब्ध हो सकते हैं। राणा ने देश में असहिष्णुता का माहौल पैदा होने को कथित बहाना बनाकर अपना पुरस्कार एक समाचार चैनल के लाइव शो के दौरान लौटाकर हडकम्प मचा दिया था।
उत्तर प्रदेश के रायबरेली के रहने वाले राना ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। उन्होंने बताया कि कि प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर उनके पास फोन आया था। यह कयास भी लगाया जा रहा है कि अगले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शायर मुनव्वर राना से मुलाकात हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि राना ने भी अन्य साहित्यकारों की तरह ही राजनीति से प्रेरित होकर देश के बिगड़ रहे कथित माहौल का आरोप लगाकर साहित्य अकादमी पुरस्कार और पुरस्कार स्वरूप मिली धनराशि को एक टीवी शो के दौरान वापस कर दिया था। उन्होंने अपने ट्विट में भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने पीएमओ को कुछ और साहित्यकारों को भी निमंत्रण भेजने का अनुरोध किया है। राना ने कहा है कि इससे अच्छा संदेश जायेगा।