Home India City News चेतन चौहान की भांजी को प्रताडि़त करने का आरोपी पति अरेस्ट

चेतन चौहान की भांजी को प्रताडि़त करने का आरोपी पति अरेस्ट

0
चेतन चौहान की भांजी को प्रताडि़त करने का आरोपी पति अरेस्ट
police nab husband of chetan chauhan's niece Richa Shukla
police nab husband of chetan chauhan's niece Richa Shukla
police nab husband of chetan chauhan’s niece Richa Shukla

कानपुर/दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान की भांजी को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करने वाले उसके पति को कानपुर पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली में धर दबोचा। उसे दिल्ली की एक होटल से पकड़ा गया।

चौहान की भांजी की शादी करीब 20 साल पहले 1995 में उन्नाव के रहने वाले संदीप शुक्ला से हुई थी, जो पेशे से शिवराज टुबैको का बड़ा व्यापारी है।

बीती 29 अप्रैल को संदीप शुक्ला ने अपनी पत्नी ऋचा के साथ घर में मारपीट की, इतना ही नहीं उसे नशे का इंजेक्शन भी लगाया।

उसके बाद उसकी हत्या करने के इरादे से उसे जबरदस्ती कार में बैठा कर ले जा रहा था। किसी तरह ऋचा ने कानपुर के नजीराबाद इलाके में कार से कूद कर अपनी जान बचाई और थाने में पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

बुधवार देर रात नजीराबाद पुलिस और दिल्ली पुलिस की टीम ने संदीप व उसका साथी राजकुमार श्रीवास्तव को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया और कानपुर में उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार संदीप ने यह कबूल किया है कि वो अपनी पत्नी को नशे का इंजेक्शन लगता था।

उन्नाव के एक हाईप्रोफाइल परिवार में हुई पति द्वारा पत्नी के साथ मारपीट ने कानपुर से लेकर उन्नाव पुलिस तक की नींद उड़ा दी। दरअसल यह मामला देश के मशहूर क्रिकेटर चेतन चौहान की भांजी और उसके करोड़पति पति से जुड़ा था।

चेतन चैहान की भांजी ऋचा बीती 30 अप्रैल की रात कानपुर के ब्रह्मनगर में बचाओ-बचाओ चिल्ला कर भाग रही थी, तभी एक स्थानीय महिला शशि दुबे ने उसे बचा कर नजीराबाद पुलिस को सूचना दे दी।

जिस पर पुलिस ऋचा को लेकर थाने आ गई। इसके बाद तो उन्नाव से लेकर कानपुर तक यह जानकर हंगामा मच गया कि यह लड़की चेतन चौहान की भांजी है और इसका पति जबरदस्ती इसको कार में डाल कर भाग रहा था।

बंगलौर निवासी केमिकल व्यापारी देवेन्द्र सिंह की बेटी व पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहानकी भांजी ऋचा की शादी उन्नाव के टुबैको कारोबारी संदीप शुक्ला से लव मैरिज की थी। संदीप शिवराज टुबैको कंपनी का मालिक है।

ऋचा का आरोप है कि संदीप उसको मारता पीटता है। 29 अप्रैल को जब ऋचा ने घरवालों को इसकी सूचना दी। घरवालों ने इसकी सूचना फोन कर पुलिस को दी। लेकिन उन्नाव पुलिस जब तक संदीप के घर पहुंचती, उससे पहले संदीप ऋचा को जबरदस्ती अपनी कार में डाल कर कानपुर भाग निकला।

कानपुर में ब्रह्मनगर के पास रिचा किसी तरह कार का दरवाजा खोल बचाओ-बचाओ चिल्लाते हुए कूद पड़ी। जहां क्षेत्र के लोगों ने उसे बचा लिया। ऋचा के शरीर में मारपीट के निशान थे। वह इतनी डरी थी कि कुछ सही ढंग से बता भी नहीं पा रही थी। उसने लोगों को बताया कि उसे नशे का इंजेक्शन तक लगाया गया है।

फिलहाल इस मामले में न तो संदीप शुक्ल का परिवार कुछ भी बोलने को तैयार है और न ही ऋचा का परिवार मीडिया से बात कर रहा है। बुधवार देर रात दिल्ली से पुलिस ने संदीप को साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया है और उसे पुलिस कानपुर लेकर आईं। पुलिस के अनुसार संदीप शुक्ल ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

इस मामले में एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि संदीप और उसके साथी राजकुमार श्रीवास्तव को दिल्ली के आरके पुरम थाना क्षेत्र के होटल हयात रीजेंसी के कमरे नम्बर 157 से गिरफ्तार कर लिया है। जहां ये अपनी पहचान छुपा कर अपने टुबैको में काम करने वाले महेन्द्र पांडेय के नाम से कमरा बुक करा कर रह रहा था।

जिस समय ये पकड़ा गया उस समय भी नशे में धुत था। इसके पास से 3 लाख रूपये भी बरामद हुआ है। एसएसपी ने बताया कि पूछतांछ में पकड़े गए आरोपी पति का व्यवहार साइको जैसा है। जल्द ही इस मामले में विधिक राय लेकर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

घटना में अन्य आरोपियों की भूमिका के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पकड़े गए बिगड़ैल रईसजादे के आम्र्स लाइसेंसों की जांच की जा रही है। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी मिलने पर आम्र्स लाइसेंस निरस्त करने की भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।