Home UP Ayodhya बसपा प्रत्याशी बज्मी सिद्दीकी के घर पुलिस का छापा

बसपा प्रत्याशी बज्मी सिद्दीकी के घर पुलिस का छापा

0
बसपा प्रत्याशी बज्मी सिद्दीकी के घर पुलिस का छापा
Police raid BSP leader and ayodhya faizabad assembly seat candidate Bazmi Siddiqui residence
 Bazmi Siddiqui
Police raid BSP leader and ayodhya faizabad assembly seat candidate Bazmi Siddiqui residence

फैजाबाद। अयोध्या विधान सभा क्षेत्र के घोषित बसपा प्रत्याशी बज्मी सिद्दीकी की गिरफ्तारी के लिए रीड़गंज स्थित उनके आवास पर पुलिस ने छापेमारी की। पुलिस बज्मी सिद्दकी को गिरफ्तार नहीं कर सकी।

दूसरी ओर नामजद पीड़िता के शौहर को पुलिस ने बुधवार को सुबह उसके पुरानी सब्जी मण्डी स्थित आवास से गिरफ्तार कर जेल रवाना कर दिया है।

पुरानी सब्जी मण्डी निवासिनी रेप पीड़िता शमा (काल्पनिक नाम) का कहना है कि रमजान के महीने में उसका कथित शौहर 03 जून को लखनऊ ले गया और बज्मी सिद्दीकी के साथ हम बिस्तर होने के लिए दो बार मजबूर किया।

पीड़िता का कहना है कि वह रमजान के पाक महीना और अल्लाह का हवाला देकर गुनाह करने से बाज आने के लिए रिरियाती रही परन्तु बज्मी सिद्दीकी ने एक बार दिन में और एक बार रात में उसके साथ जबरन दुराचार किया।

इधर उसका कथित शौहर तथा उसके साथी पीड़िता को बसपा नेता के साथ नैनीताल जाकर उन्हें खुश करने का दबाव बनाने लगे तो उसने विरोध किया। विरोध करने पर उसे जब मारापीटा गया तब उसने कोतवाली नगर में बज्मी सिद्दीकी शौहर तथा दो अन्य लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई।

पुलिस ने पीड़िता का मजिस्ट्रेटी बयान भी दर्ज कराया। इस सम्बन्ध में आरोपी सुलेमान ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया।

चर्चा थी की पुलिस को बसपा नेता द्वारा मोटी रकम देकर विवेचना ने अपना नाम निकलवाने का प्रयास किया जा रहा है इस चर्चा को झुठलाते हुए शहर कोतवाल ए.के. राय के नेतृत्व में पुलिस दल ने बुधवार को बज्मी सिद्दीकी के रीड़गंज स्थित आवास पर छापा मारा।

नगर कोतवाल ए.के. राय का कहना है कि पुलिस बज्मी सिद्दीकी व अन्य नामजद आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है जैसे ही आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ेंगे उन्हें जेल की राह दिखा दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए शरफरार उर्फ पाले को जिला चिकित्सालय लाकर मेडिकल कराया गया है यही हीं आरडीसी में डीएनए के लिए उसके ब्लड का सैम्पुल करवाकर प्रयोगशाला विवेचना के लिए भेज दिया गया है।

बताते चलें कि पीड़िता ने आरोप लगाया था कि शादी का झांसा देकर उसके होने वाले पति ने ही उसे बज्मी सिद्दीकी का हमबिस्तर होने पर मजबूर किया। फिलहाल बसपा नेता आरोपों को खारिज करते हैं उनका कहना है कि उन्हें रेप में फंसाने के पीछे सपा सरकार के वन राज्यमंत्री तेजनारायण पाण्डेय का हाथ है।

पीड़िता 23 वर्षीया शमा परवीन (काल्पनिक नाम) निवासिनी मोहल्ला पुरानी सब्जी मण्डी ने जो मुकदमा दर्ज कराया है। उसमें पति 30 वर्षीय सरफराज उर्फ पाले, उसके साथी रहमान, सुलेमान निवासीगण पुरानी सब्जी मण्डी के अलावां बसपा के घोषित प्रत्याशी बज्मी सिद्दीकी को भी आरोपी बनाया गया है।

दर्ज मुकदमा में कहा गया है कि पीड़िता पुरानी सब्जी मण्डी स्थित अपने चाचा के घर मे रहती थी उसके घर में घुसकर पति पाले व अन्य ने उसे मारापीटा यह सभी लोग बसपा नेता बज्मी सिद्दीकी के गुर्गे हैं वह दबाव बना रहे थे कि चार दिन के लिए वह बसपा नेता के साथ नैनीताल जाकर उन्हें समझे।

पीड़िता ने बताया कि उसके होने वाले पति सरफराज उर्फ पाले ने ही बसपा नेता बज्मी सिद्दीकी के हवाले उसे किया था। मामला 3 व 5 जून 2016 का है। पाले और बज्मी सिद्दीकी 3 जून को उसे लेकर वृदांवन कालोनी लखनऊ के एक भवन में गए जहां बसपा नेता ने 3 जून को दिन में तथा 4 जून को रात में उसे अपनी हवस का शिकार बनाया था।

पाले से उसकी नोटरी कोर्ट मैरिज 5 अक्टूबर को हुई तभी से पाले उसपर दबाव डाल रहा था कि वह बज्मी सिद्दीकी के साथ चार दिन के लिए नैनीताल जाय और वहां उन्हें अच्छी तरह समझ कर आए। नैनीताल जाने से जब उसने इनकार कर दिया तो उसे पाले और अन्य ने मारा पीटा।