Home India City News देवी-देवताओं के आपत्तिजनक चित्र व्हाट्स एप पर डाले

देवी-देवताओं के आपत्तिजनक चित्र व्हाट्स एप पर डाले

0
देवी-देवताओं के आपत्तिजनक चित्र व्हाट्स एप पर डाले
police registered case against group admin of WhatsApp for objectionable images of Hindu deities
 police registered case against group admin of WhatsApp for objectionable images of Hindu deities
police registered case against group admin of WhatsApp for objectionable images of Hindu deities

शाजापुर। सोशल मिडिया के प्रभावी संचार माध्यम व्हाट्स एप पर हिन्दू देवी-देवताओं के आपत्तिजनक चित्र डालने के गंभीर मामलें में पुलिस प्रशासन द्वारा ग्रूप एडमिन पर मामला दर्ज किया गया है।

शाजापुर जिले में इस प्रकार का यह पहला प्रकरण है जिसमें पुलिस ने बिना देर किए तत्काल कार्रवाई करते हुए एडमिन पर कार्रवाई की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात व्हाट्स एप के एक गू्रप पर हिन्दू देवी-देवताओं के आपत्तिजनक चित्र पोस्ट करने का मामला जैसे ही प्रकाश में आया वैसे ही हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बिना देर किए एबी रोड़ स्थित थाना कोतवाली पहुंचकर मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज कराई।

जिसके आधार पर थाना प्रभारी राजेन्द्र वर्मा ने मामले की गंभीरता को देखकर तत्काल कार्रवाई करते हुए ग्रूप के एडमिन राहुल चौहान निवासी टांडा बोर्डी पर आईटी एक्ट 2008 की धारा 66(ए) तथा आईपीसी की धारा 295(ए) के तहत तुरन्त प्रकरण दर्ज कर लिया साथ ही मामले से संबंधित अन्य लोगों के खिलाफ  भी उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया गया।

ये था पूरा मामला
मामले में पुलिस जांच अधिकारी जितेन्द्र वर्मा ने बताया कि फरियादी विशाल परमार द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई थी कि राहुल चौहान द्वारा व्हाट्स एप पर बनाए गए ग्रूप में किसी व्यक्ति द्वारा हिन्दू देवी-देवताओं के आपत्तिजनक चित्र पोस्ट किए गए हैं साथ ही अन्य मेसेज भी पोस्ट हुए हैं।

इस आधार पर ग्रूप एडमिन राहुल चौहान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। साथ ही ग्रूप पर फोटो पोस्ट करने वाले व्यक्ति की पहचान भी की जा रही है। चूंकि वह दूसरे राज्य का है और ग्रूप में केवल उसके नंबर ही मिल पाए हैं, इसलिए पुलिस अपनी जांच कार्रवाई करते हुए उसे पर भी शीघ्र ही कार्रवाई करेगी।

ये पहुंचे थे मामला दर्ज कराने
शाजापुर में यह पहला मामला था कि जिसमें देवी-देवताओं के चित्रों के बारे में जानकारी लगते ही हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने तत्काल थाना प्रभारी श्री वर्मा को मामले से अवगत करवाते हुए संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। जिसके आधार पर ग्रूप एडमिन पर मामला दर्ज किया गया।

इस मौके पर मुख्य रूप से बजरंग दल जिला संयोजक गोपालसिंह राजपूत, हिन्दू उत्सव समिति प्रवक्ता मनीष सोनी, विश्व हिन्दू परिषद नगर अध्यक्ष कैलाश सेन, तेजसिंह राजपूत, मनोज प्रजापत, विशाल परमार, अनिल मालवीय, राहुल शर्मा, अर्पित परिहार, मनीष पारछे, राजू मालवीय एवं रोहित विश्वकर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजुद थे। सभी ने अन्य आरोपियों की भी शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की।