Home Breaking भारत में पहला संगीत कार्यक्रम पेश करने मुंबई पहुंचे जस्टिन बीबर

भारत में पहला संगीत कार्यक्रम पेश करने मुंबई पहुंचे जस्टिन बीबर

0
भारत में पहला संगीत कार्यक्रम पेश करने मुंबई पहुंचे जस्टिन बीबर
Pop Star Justin Bieber arrives india for Mumbai concert
Pop Star Justin Bieber arrives india for Mumbai concert
Pop Star Justin Bieber arrives india for Mumbai concert

मुंबई। अंतर्राष्ट्रीय पॉप स्टार जस्टिन ड्र बीबर तड़के बुधवार कड़ी सुरक्षा के बीच अपने ‘पर्पस वर्ल्ड टूर’ के लिए मुंबई पहुंचे।

छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल हवाईअड्डा से तड़के दो बजे बाहर निकलने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें दक्षिण मुंबई के सेंट रेजिस होटल में जेड-प्लस सुरक्षा के बीच ले जाया गया।

मुंबई हवाईअड्डा के आसपास कई जगहों पर बीबर के प्रशंसक और मीडियाकर्मी उनकी एक झलक के लिए इंतजार करते रहे, लेकिन अधिकांश लोगों को निराशा हाथ लगी।

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस के दिल की बात, क्लीक करें और जानें
‘दंगल’ के बाद भी मुझे संघर्ष करना पड़ा : फातिमा सना शेख

बीबर नवी मुंबई के डी.वाई. पाटील स्टेडियम में आज होने वाले कॉन्सर्ट में हिस्सा लेने के लिए निजी हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे।

टूर आयोजक व्हाइट फॉक्स इंडिया के मुताबिक कॉन्सर्ट की 45,000 से अधिक टिकटें बेची जा चुकी है। आयोजन स्थल अपराह्न् तीन बजे खुलेगा और बीबर की आठ बजे प्रस्तुति होने की उम्मीद है।

नवी मुंबई पुलिस ने 23 वर्षीय ग्रैमी अवॉर्ड विजेता कनाडाई पॉप स्टार के कार्यक्रम के लिए सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की है। इसमें ड्रोन से निगरानी रखे जाने के इंतजाम भी किए गए हैं।

नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नागराल ने कहा कि इस लाइव शो के लिए 45,000 से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा और आपातकालीन आपदा प्रबंधन के लिए करीब 500 पुलिसकर्मी और 25 अधिकारी तैनात किए जाएंगे।

यह दौरा बीबर के चौथे और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित एलबम ‘पर्पस’ को प्रमोट करने के उद्देश्य से की गई है, जिसमें उन्होंने अलग-अलग इलेक्टॉनिक ध्वनियों के साथ प्रयोग किया है। स्टेडियम के अंदर पुलिस सादे कपड़ों में होगी। कार्यक्रम स्थल की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जाएगी।

संगीत के मुख्य कार्यक्रम से पहले बम संसूचन व बम निरोधक दस्ते द्वारा पूरे स्टेडियम की जांच की जाएगी। इस कार्यक्रम के दौरान ड्रोन में लगे कैमरे कार्यक्रम स्थल की लाइव फीड पुलिस कंट्रोल रूम में उपलब्ध कराएंगे।

आयोजकों ने करीब 15,000 आसपास पार्किंग स्लॉट्स की व्यवस्था की है। साथ ही स्टेडियम तक लोगों को पहुंचाने तथा उन्हें यहां से ले जाने के लिए शटल सेवा की शुरुआत भी की है।

यूं करेंगे जस्टिन की मेजबानी

उन्हें भारत के 29 राज्यों का प्रतिनधित्व करने वाला भोजन परोसा जाएगा। बीबर के काफिले में 10 शानदार सेडान कार और दो वोल्वो बसों को शामिल किया गया है।

उनके लिए रॉल्स रॉयस कार आरक्षित की गई है। पांच सितारा होटल के जिस सुइट में बीबर रहेंगे, उसे भारतीय शैली में सजाया गया है।

कई भारतीय डिजाइनरों ने उनके लिए शानदार स्मृति चिन्ह तैयार किए हैं। गायक की मां भी इस दौरे में उनके साथ हैं। दोनों दिल्ली, आगरा और जयपुर भी जाएंगे।