Home Breaking शादी के 22 दिन बाद गर्भवती नाबालिग की रहस्यमय मौत

शादी के 22 दिन बाद गर्भवती नाबालिग की रहस्यमय मौत

0
शादी के 22 दिन बाद गर्भवती नाबालिग की रहस्यमय मौत
pregnant minor's dies after being 22 days of wedding
pregnant minor's dies after being 22 days of wedding
pregnant minor’s dies after being 22 days of wedding

मालदा। पांच महीने की गर्भवती नाबालिग की शादी के मात्र 22 दिन बाद हत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिले के हरिश्चंद्रपुर थाने की दौलतनगर ग्राम पंचायत के खिदिरपुर गांव में सोमवार देर रात इस घटना के बाद इलाके में भारी तनाव देखा जा रहा है।

मृतक के परिवारवालों ने नाबालिग के पति समेत ससुरालवालों के चार सदस्यों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करा कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने बताया कि मृतक की शिनाख्त नूरी खातून (17) के रूप में की गई है। वह दौलतपुर हाईस्कूल की आठवीं की छात्रा थी। उसी स्कूल के 12वीं के छात्र अहमद सेख (22) के साथ एक वर्ष पूर्व उसका परिचय हुआ। धीरे-धीरे दोनों में प्यार हुआ। इस बीच नूरी गर्भवती हो गई।

इसके बाद नूरी के परिवारवालों की ओर से अहमद पर शादी करने के लिए दबाव डाला जाने लगा, पर अहमद के परिवावाले इस पर आपत्ति जताते हुए इस शादी से इंकार कर रहे थे। बाद में इस मामले को लेकर पंचायती सभा हुई जिसमें अहमद को नूरी के साथ शादी करने का फरमाम सुनाया गया।

22 दिन पहले पंचायती सभा में ही दोनों की शादी हुई। पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में नूरी की मां दुघनी बीवी ने बताया कि शादी से पूर्व बेटी के गर्भवती हो जाने के कारण लडके वाले उसे अपनाने को तैयार नहीं हो रहे थे। यही वजह है कि शादी के बाद ससुरालवाले उस पर तरह तरह के अत्याचार करना शुरू कर दिया।

सोमवार की रात उसके ससुरालवालों ने उसे बताया कि उसकी बेटी बेहोश हो गई है। ससुराल पहुंचकर बेहोश पडी बेटी को आनन फानन में मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक के चाचा पासूआ सेख ने बताया कि भांजी के बीमार होने की खबर पाकर वे लोग उसके घर पहुंचे जहां उन्हें बताया गया कि कलशी में पानी भरकर पोखर पार करने के दौरान सर चकडाने से वह नदी में गिर पडी।

उन्होंने बताया कि नूरी के गले में कलशी से आघार के निशान एवं शरीर में जगह जगह गहरी चोटें से वे लोग समझ गए कि नूरी की हत्या की गई है।

मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नाबालिग की शादी गैरकानूनी ढग से हुई है। यह कैसे हुआ एवं इसके लिए कौन जिम्मेदार हैं पुलिस इसकी जांच कर रही है।

पुलिस ने बताया कि मृतक के परिवारवालों ने दामाद अहमद सेख, ससुर नाजिम सेख, सास रमला बीवी एवं ननद साहिबा बीवी के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराई है। सभी आरोपी इलाके से फरार है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह जगह छापेमारी कर रही है।