Home Latest news प्रधानमंत्री प्रताप गौरव केन्द्र को देख हुए अभिभूत

प्रधानमंत्री प्रताप गौरव केन्द्र को देख हुए अभिभूत

0
प्रधानमंत्री प्रताप गौरव केन्द्र को देख हुए अभिभूत

सबगुरु न्यूज उदयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को उदयपुर के टाइगर हिल स्थित प्रताप गौरव केन्द्र में शौर्य, पराक्रम और गौरवशाली इतिहास तथा वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की देश भक्ति, स्वाभिमान, त्याग, तपस्या और मातृभूमि के प्रति सर्वस्व समर्पण का दर्शन कराते चित्रों और झांकियों को देख अभिभूत हो उठे।

उन्होंने केन्द्र के निर्माण में भागीदार सभी लोगों को बधाई दी और उनके इस कार्य की सराहना की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रताप गौरव केन्द्र पहुंचने पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी एवं वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप समिति के अध्यक्ष के.एस.गुप्ता ने स्वागत किया।

प्रधानमंत्री ने प्रताप चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया। महाराणा प्रताप समिति के महामंत्री मदन मोहन टांक ने महाराणा प्रताप के जन्म से लेकर महाप्रयाण तक की सम्पूर्ण जीवन यात्रा के बहुरंगी चित्रों की विषय वस्तु के बारे में अवगत कराया।

प्रधानमंत्री ने केन्द्र की हल्दीघाटी दीर्घा देखी, जहां केन्द्र के संचालक संघ प्रचारक ओम प्रकाश ने हल्दीघाटी युद्ध से संबंधित विभिन्न दृश्यों के बारे में जानकारी दी। इसके बाद प्रधानमंत्री ने मैकेनिकल रोबोट दीर्घा में हाड़ी रानी व पन्नाधाय की रोबोटिक मैकेनिकल झांकी देखी। प्रधानमंत्री ने प्रताप गौरव केन्द्र में शुरू होने वाले वाटर लेजर शो के जलाशय का भी अवलोकन किया। प्रधानमंत्री ने केन्द्र की विजिटर बुक में गुजराती भाषा में लिखे संदेश में इस ऐतिहासिक प्रयास की सराहना की।