Home Latest news पीएम मोदी मेवाड़ के लोगों को बोले ‘‘खम्मा घणी’’

पीएम मोदी मेवाड़ के लोगों को बोले ‘‘खम्मा घणी’’

0
पीएम मोदी मेवाड़ के लोगों को बोले ‘‘खम्मा घणी’’

सबगुरु न्यूज उदयपुर। वीर भूमि मेवाड़ महाराणा प्रताप री स्वतंत्रता री लड़ाई री धरती, मीरा री भक्ति री धरती, पाथळ-पीथळ री धरती, झाला मान, भामाशाह, हकीम खां सूर और राणा पूंजा री करम भूमि, पन्ना और हाड़ी रानी रे बलिदान री भूमि, जठे प्रभु एकलिंग नाथ स्वयं बिराजे, असी त्याग तपस्या और वीर भूमि मेवाड़ ने म्हारो घणो-घणो नमन। खम्मा घणी सबने।

मेवाड़ी बोली और मेवाड़ी अंदाज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेवाड़ की जनता का अभिवादन किया तो तालियों के साथ मोदी-मोदी गूंज उठा। मोदी से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी संबोधन दिया। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किसानों के नवाचारों से लेकर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, जल स्वावलंबन के साथ उज्ज्वला योजना में महिलाओं को 21 लाख गैस कनेक्शन देने की उपलब्धि गिनाई। साथ ही मोदी सरकार के सहयोग के लिए आभार भी जताया। इसी तरह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान में नई सड़क परियोजनाओं के जल्द पूरी करने का आश्वासन दिया।

ठीक 30 मिनट बोले मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने अपना उद्बोधन 1.56 पर शुरू किया और 2.26 बजे खत्म किया। इस उद्बोधन में करीब 6 बाद जनता ने पाण्डाल को मोदी-मोदी के नारों से गुंजा दिया। प्रधानमंत्री ने सभा स्थल पर लगाई गई प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।

12.36 पहुंचे उदयपुर

पीएम मोदी करीब 12.36 बजे उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पहुंचे। यहां राज्यपाल कल्याण सिंह और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी यहां से हैलिकॉप्टर से महाराणा प्रताप खेलगांव के लिए रवाना हुए जहां उनकी सभा होनी थी।

स्वागत और विदाई पर बारिश

पीएम मोदी के साथ बारिश का भी अनूठा संयोग रहा। उनके सभा स्थल आने से ठीक दस मिनट पहले तेज बारिश आई और जब वे सभा स्थल से रवाना हुए उसके ठीक दस मिनट बाद फिर तेज बारिश आई। जब तक मोदी मंच पर मौजूद रहे, तब तक बारिश थमी रही।

मेवाड़ी पाग भी खूब फबी मोदी पर

कार्यक्रम में मोदी का मेवाड़ी पाग पहनाकर स्वागत किया गया। मेवाड़ की भूपालशाही पाग मोदी पर खूब फबी।